पीएम मोदी ने दिए प्रचार के मंत्र, गुजरात रवाना हुए यूपी के 14 मेयर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में हाल ही में निपटे निकाय चुनाव में जीत दर्ज करने वाले नए मेयरों ने आज दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की है। भाजपा के नए मेयरों से मुलाकात के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और यूपी भाजपा के अध्यक्ष डॉ महेंद्रनाथ पांडे भी मौजूद रहे। 16 में से 14 निगमों में भाजपा ने जीत दर्ज की है। बताया जा रहा है कि नए मेयरों को गुजरात के चुनाव प्रचार में उतारने की भाजपा की रणनीति के बाद ये मुलाकात हुई है। पीएम से मुलाकात के बाद भाजपा के सभी महापौर विशेष विमान से गुजरात के सूरत जाएंगे और वहां भाजपा के लिए वोट मांगेगे।

भाजपा के पक्ष में बनाएंगे माहौल नए मेयर

भाजपा के पक्ष में बनाएंगे माहौल नए मेयर

भाजपा के नए मेयर गुजरात में भाजपा के पक्ष में माहौल बनाने में जुटेंगे। यूपी चुनाव के आंकड़े आने और भाजपा को इसमें बढ़त मिलने के बाद ही इस बात की चर्चा होने लगी थी कि इसको भाजपा गुजरात में कैसे भुनाएगी। अब सभी नए मेयरों को गुजरात भेजकर ये संदेश देने की कोशिश की जाएगी कि हवा भाजपा के पक्ष में है। उत्तर प्रदेश के 16 नगर निगमों 14 भाजपा के महापौर जीते हैं।

भाजपा को मिले हैं 18 फीसदी वोट, बनी सबसे बड़ी पार्टी

भाजपा को मिले हैं 18 फीसदी वोट, बनी सबसे बड़ी पार्टी

यूपी के नगर निकाय चुनाव में भाजपा को 18 फीसदी सीटें मिली हैं। चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवारों ने 60 प्रतिशत सीटों पर कब्जा जमाया है। महापौर की 2 सीटें बसपा ने जीतीं, लेकिन कुल सीटों के हिसाब से समाजवादी पार्टी दूसरे नम्बर की पार्टी बनकर उभरी है। जबकि, बीएसपी तीसरे और कांग्रेस चौथे नम्बर पर है।

75 जिलों के 652 निकायों के नतीजे

75 जिलों के 652 निकायों के नतीजे

यूपी के 75 जिलों के 652 निकायों में महापौर, नगर पंचायत अध्यक्ष, नगरपालिका परिषद अध्यक्ष, नगर निगम परिषद, नगर पंचायत सदस्य, नगरपालिका अध्यक्ष, नगरपालिका सदस्य की 12, 647 सीटों के लिए चुनाव हुए, जिनमें निर्दलीयों को 7,661 सीटें मिलीं। 60 फीसदी से ज्यादा सीटें निर्दलीयों ने जीत लीं। राजनीतिक दलों में सबसे आगे बीजेपी रही, जिसे 2296 सीटें मिलीं। दूसरे नंबर पर समाजवादी पार्टी रही, जिन्हें महापौर की एक भी सीट भले नहीं मिली हो, लेकिन कुल 1260 सीटें उसके खाते में आयीं। बीएसपी को महापौर की 2 सीटों समेत 703 सीटें और कांग्रेस को 420 सीटें मिली हैं।

यूपी निकाय चुनाव: नंबर 1 होकर भी बीजेपी को मिलीं महज 18 फीसदी सीट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Narendra Modi met Newly elected mayors of Uttar Prades in Delhi
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.