• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना को लेकर मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की बैठक, महाराष्ट्र-केरल को लेकर जताई चिंता

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 जुलाई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की स्थिति को लेकर आज छह राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की है। प्रधानमंत्री मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, महाराष्ट्र, केरल के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना की स्थिति पर चर्चा की। इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया भी शामिल थे। बैठक में प्रदानमंत्री ने इस राज्यों में हाल के दिनों में कोरोना के मामले बढ़ने को लेकर चिंता जताई।

coronavirus

मुख्यमंत्रियों से बात करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, हम इस समय एक ऐसे मोड़ पर खड़े हैं जहां तीसरी लहर की आशंका लगातार जताई जा रही है। कुछ राज्यों में मामलों की बढ़ती हुई संख्या अभी भी चिंताजनक बनी हुई है। पिछले हफ़्ते के करीब 80 फीसदी नए मामले तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, महाराष्ट्र, केरल से आए हैं। विशेषज्ञ बताते हैं कि लंबे समय तक लगातार मामले बढ़ने से कोरोना वायरस में म्यूटेशन की आशंका बढ़ जाती है, नए वेरिएंट का खतरा बढ़ जाता है। इसलिए तीसरी लहर को रोकने के लिए कोरोना के खिलाफ प्रभावी कदम उठाया जाना आवश्यक है।

देश में कोरोना के मामले हाल के दिनों में लगातार कम हुए हैं। वहीं कई राज्यों में हालात अभी भी चिंताजनक हैं। इस समय ज्यादातर नए मामले दक्षिण के राज्यों और महाराष्ट्र से ही आ रहे हैं। ऐसे में पीएम ने आज तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, महाराष्ट्र, केरल के मुख्यमंत्रियों से बात कर हालात की जानकारी ली है।

    UP Election 2022: Asaduddin Owaisi के रोड शो में Covid-19 Rule की उड़ी धज्जियां | वनइंडिया हिंदी

    इससे पहले मंगलवार को प्रधानमंत्री ने पूर्वोत्तर के राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना की स्थिति पर बात करने के लिए बैठक की थी। इस बैठक में असम, नगालैंड, त्रिपुरा, सिक्किम, मणिपुर, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और मिजोरम के मुख्यमंत्री शामिल हुए थे। बता दें कि देश में दूसरी लहर को अब खत्म हो रही है लेकिन तीसरी लहर का खतरा बना हुआ है। ऐसे में ना सिर्फ मेडिकल एक्सपर्ट बल्कि सरकार भी चिंता में है। इसी को देखते हुए बैठकों का दौर चल रहा है।

    BJP सांसद साध्वी प्रज्ञा को घर पर वैक्सीन लगाने आई स्वास्थ्य विभाग की टीम, कांग्रेस ने पूछा- विशेष छूट क्योंBJP सांसद साध्वी प्रज्ञा को घर पर वैक्सीन लगाने आई स्वास्थ्य विभाग की टीम, कांग्रेस ने पूछा- विशेष छूट क्यों

    देश में कोरोना की स्थिति

    देश में हर रोज करीब 40 हजार नए मामले आ रहे हैं। शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि पिछले 24 घंटों में 38,949 नए कोरोना केसमिले हैं और 542 मरीजों की मौत हुई है। भारत दुनिया के सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावितदेशों में शामिल है। अमेरिका, ब्राजील और भारत में कोरोना की स्थिति सबसे खराब रही है।

    English summary
    PM Narendra Modi meeting with CM of Tamil Nadu Andhra Pradesh Karnataka Odisha Maharashtra Kerala over COVID19 situation
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X