• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में ऑक्सीजन की कमी पर पीएम मोदी ने दिया जवाब, जानिए क्या कहा

|

नई दिल्ली, 23 अप्रैल: देश में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी और भारी ऑक्सीजन संकट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कोरोना से ज्यादा प्रभावित राज्यों के साथ बैठक की है। बैठक में ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर आ रही दिक्कत और कोरोना में काम आने वाली दवाओं की कमी को लेकर विशेष तौर पर बात हुई। पीएम मोदी ने इस दौरान बताया कि ऑक्सीजन पहुंचने में देरी ना हो, इसके लिए सभी मुमकिन कोशिशें की जा रही हैं। वायुसेना को इस काम के लिए उतार दिया गया है। जानिए बैठक की मुख्य बातें-

    Coronavirus: PM Modi ने 10 राज्यों के Chief Minister के साथ की बैठक | Oxygen Crisis |वनइंडिया हिंदी

    modi

    वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा, केंद्र सरकार ऑक्सीजन टैंकरों को रास्तों में कम समय लगे, इसके लिए सभीविकल्पों पर काम कर रही है। ऑक्सीजन की आपूर्ति समय से हो सके इसके लिए वायुसेना की तैनाती की गई है। रेलवे और वायुसेना को ऑक्सीजन की आपूर्ति को सुचारू करने के लिए लगाया गया है। ताकि जरूरतमंद तक समय से ऑक्सीजन पहुंच सके।

    पीएम ने राज्यों से आवश्यक दवाओं और इंजेक्शनों की कालाबाजारियों रोकने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि हमें इस समय दवाओं की कालाबाजारी कर रहे लोगों पर सख्ती की जरूरत है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना तेजी से बढ़ा है और हमें इस पर काबू के लिए सभी कदम उठाने होंगे। हमें मिलकर काम करना होगा। यदि हम एक साथ काम करते हैं तो हमें इससे निपटने में आसानी होगी।

    नरेंद्र मोदी ने कहा कि मेडिकल में ऑक्सीजन की जरूरत को देखते हुए औद्योगिक ऑक्सीजन को अस्पतालों को पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक राज्य को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कोई भी ऑक्सीजन टैंकर, चाहे वह किसी भी राज्य के लिए हो, कहीं रुके नहीं।

    प्रधानमंत्री ने कहा कि हर राज्य को एक उच्च स्तरीय समन्वय समिति बनानी चाहिए। जो विभिन्न अस्पतालों में ऑक्सीजन पहुंचाने के लिए समन्वय करे। इस समिति को यह सुनिश्चित करना होगा कि जैसे ही केंद्र से ऑक्सीजन का आबंटन हो, वह राज्य के विभिन्न अस्पतालों में आवश्यकता के अनुसार पहुंच सके।

    मीटिंग में ऐसा क्या हुआ कि केजरीवाल को पीएम मोदी के सामने जोड़ने पड़े हाथ, मांगी माफीमीटिंग में ऐसा क्या हुआ कि केजरीवाल को पीएम मोदी के सामने जोड़ने पड़े हाथ, मांगी माफी

    मुख्यमंत्रियों ने मांगी ऑक्सीजन

    बैठक में ज्यादातर मुख्यमंत्रियों ने ऑक्सीजन की कमी और वैक्सीन का मुद्दा पीएम के सामने उठाया। बैठक में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वक्त दिल्ली में ऑक्सीजन का बहुत बड़ा संकट चल रहा है। ऑक्सीजन टैंकर को दूसरे राज्य में रोके जाने की बात भी केजरीवाल ने कही। वहीं छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि राज्यों को उसी मूल्य पर वैक्सीन उपलब्ध कराएं जिसपर केंद्र सरकार को मिलता है। बैठक में महाराष्ट्र, उतर प्रदेश, मध्य प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान, गुजरात, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, केरल के मुख्यमंत्री शामिल हुए।

    English summary
    pm narendra modi meeting with chief ministers of high burden Covid19 states highlights
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X