India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

पीएम मोदी ने मुंबई में 'जल भूषण' भवन का किया उद्घाटन, सीएम ठाकरे भी रहे साथ

|
Google Oneindia News

मुंबई, 14 जून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के दौरा पर हैं।। पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के पुणे में जगतगुरु श्रीसंत तुकाराम महाराज मंदिर का उद्घाटन किया। मंदिर के उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने कहा कि देहू का शिला मंदिर ना केवल भक्ति की शक्ति का एक केंद्र है बल्कि भारत के सांस्कृतिक भविष्य को भी प्रशस्त करता है। इस पवित्र स्थान का पुनर्निमाण करने के लिए मैं मंदिर न्यास और सभी भक्तों का आभार व्यक्त करता हूं। पीएम मोदी ने इसके बाद मुंबई में नवनिर्मित 'जल भूषण' भवन का उद्घाटन कर द्वार पूजन किया और मुंबई के राजभवन में ऐतिहासिक श्रीगुंडी मंदिर का भी दौरा किया।

ोेम्निवु
    PM Modi in Maharashtra | Sant Tukaram Temple | PM Modi in Pune | वनइंडिया हिंदी | *News

    पीएम मोदी ने आगे कहा, हमारे शस्त्रों में कहा गया है कि मनुष्य जन्म में सबसे दुर्लभ संतों का सत्संग है, संतों की अनुभूति हो गई तो ईश्वर की अनुभूति अपने आप हो जाती है। आज देहू की इस पवित्र तीर्थ-भूमि पर आकर मुझे ऐसी ही अनुभूति हो रही है। उन्होंने कहा कि अभी कुछ महीनें पहले ही मुझे पालकी मार्ग में 2 राष्ट्रीय राजमार्ग को फोरलेन करने के लिए शिलान्यास का अवसर मिला था। श्री संत ज्ञानेश्वर महाराज पालकी मार्ग का निर्माण 5 चरणों में होगा और संत तुकाराम पालकी मार्ग का निर्माण 3 चरणों में पूरा किया जाएगा। इन सभी चरणों में 350 किमी से अधिक लंबाई के हाईवे बनेंगे और इस पर 11000 करोड़ रुपए से अधिक खर्च किया जाएगा। इन प्रयासों से क्षेत्र के विकास में गति मिलेगी।

    मुंबई में जल भूषण भवन का उद्घाटन

    पुणे के बाद पीएम मुंबई पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई के राजभवन में जल भूषण भवन का उद्घाटन किया। इस मौके पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी भी मौजूद रहें। पीएम मोदी ने मुंबई के बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स (बीकेसी) में मुंबई समाचार के द्विशताब्दी महोत्सव में भी भाग लिया।

    NCLAT ने बरकरार रखा सीसीआई का फैसला, अमेजन को भरना होगा 200 करोड़NCLAT ने बरकरार रखा सीसीआई का फैसला, अमेजन को भरना होगा 200 करोड़

    Comments
    English summary
    नरेंद्र मोदी आज महाराष्ट्र के दौरे पर हैं।PM narendra modi Maharashtra visit Uddhav Thackeray
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X