• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के ट्रस्ट का नाम होगा 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र', पीएम मोदी ने की घोषणा

|

नई दिल्ली। मोदी कैबिनेट में आज राम मंदिर ट्रस्ट के गठन को मंजूरी मिल गई। पीएम नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में अपने संबोधन के दौरान अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट के नाम का ऐलान किया। पीएम मोदी ने कहा कि 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' नाम से ये ट्रस्ट होगा। उन्होंने बताया कि कैबिनेट की बैठक में सरकार ने यह फैसला किया है। बता दें कि ट्रस्ट के गठन को लेकर सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी गई डेडलाइन खत्म होने में केवल चार दिन ही शेष थे।

PM Narendra Modi lok sabha Ram mandir trust Sri Ram Janambhoomi Tirath Kshetra in ayodhya
    PM Modi ने Lok Sabha में Ram Mandir Trust को लेकर किया बड़ा ऐलान | वनइंडिया हिंदी

    लोकसभा में पीएम मोदी ने कहा कि ये विषय श्रीराम जन्म भूमि से जुड़ा हुआ है। ये विषय है अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर से जुड़ा हुआ है। करोड़ों देशवासियों की तरह ही मेरे हृदय के करीब है इस विषय पर बात करना मैं अपना सौभाग्य समझता हूं।

    PM Narendra Modi lok sabha Ram mandir trust Sri Ram Janambhoomi Tirath Kshetra in ayodhya

    पीएम मोदी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार एक स्वायत्त ट्रस्ट 'श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र' का गठन करने का प्रस्ताव पारित किया गया है। पीएम मोदी ने कहा कि सरकार ने अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर के निर्माण के लिए और इससे संबंधित अन्य विषयों के लिए एक वृहद योजना तैयार की है। ये ट्रस्ट अयोध्या में भगवान श्रीराम की जन्मस्थली पर भव्य और दिव्य श्रीराम मंदिर के निर्माण और उससे जुड़े विषयों पर निर्णय लेने के लिए पूर्ण रूप से स्वतंत्र होगा।

    पीएम मोदी ने कहा कि 67.3 एकड़ जमीन श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को दी जाएगी। जबकि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के अनुसार सुन्नी वक्‍फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन दी जाएगी।

    अयोध्या: मोहम्मद शरीफ को पद्मश्री, 27 सालों से लावारिस लाशों का कर रहे अंतिम संस्कार

    बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या राम जन्मभूमि पर ऐतिहासिक फैसला सुनाते हुए विवादित जमीन को रामलला को सौंपने का आदेश दिया था। साथ ही कोर्ट ने मुस्लिम पक्ष को मस्जिद बनाने के लिए अयोध्या में ही दूसरी जगह 5 एकड़ जमीन देने के लिए केंद्र सरकार को निर्देश दिया था।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Narendra Modi lok sabha Ram mandir trust Sri Ram Janambhoomi Tirath Kshetra in ayodhya
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X