• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी ने लॉन्च की सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट की वेबसाइट, विरोधियों पर साधा निशाना

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 सितंबर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की राजधानी दिल्ली में गुरुवार को सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट की नई वेबसाइट को लॉन्च किया। इसके साथ ही कस्तूरबा गांधी मार्ग और अफ्रीका एवेन्यू में रक्षा कार्यालय परिसरों का उद्घाटन किया। सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट की वेबसाइट लॉन्च करने के बाद पीएम मोदी ने कहा कि नए संसद भवन का निर्माण समय सीमा में पूरा किया जाएगा।

Central Vista project

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि आज जब 'ईज ऑफ लिविंग' और 'ईज ऑफ डूइंग बिजनेस' पर फोकस कर रहे हैं, तो इसमें आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर की भी उतनी ही बड़ी भूमिका है। सेंट्रल विस्टा से जुड़ा जो काम आज हो रहा है, उसके मूल में यही भावना है।

    Central Vista project: PM Modi ने New Defence Office का किया उद्घाटन | वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के पीछे पड़े थे, वो लोग रक्षा कार्यालय पर आसानी से चुप हो जाएंगे, जो कि सेंट्रा विस्टा का भी एक हिस्सा है। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा, 'जो लोग सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के पीछे डंडा लेकर पड़े थे, वे बड़ी चालाकी से सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट का ये भी एक हिस्सा है, 7000 से अधिक सेना के अफसर जहां काम करते हैं, वो व्यवस्था विकसित हो रही है उस पर बिल्कुल चुप रहते थे।

    दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने किया रक्षा मंत्रालय के नए दफ्तरों का उद्घाटन, ड्रीम प्रोजेक्ट का पहला चरण पूरादिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने किया रक्षा मंत्रालय के नए दफ्तरों का उद्घाटन, ड्रीम प्रोजेक्ट का पहला चरण पूरा

    जानिए क्या है सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट

    आपको बता दें कि सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत नए संसद भवन और नए आवासीय परिसर का निर्माण किया जा रहा है, जिसमें प्रधानमंत्री और उप राष्ट्रपति के आवास के अलावा कई नए कार्यालय भवन और मंत्रालयों के दफ्तरों के लिए सचिवालय का निर्माण किया जाएगा, इस प्रोजेक्ट की घोषणा सितंबर 2019 में की गई थी, जिसके बाद 10 दिसंबर 2020 को पीएम मोदी ने इसकी आधारशिला रखी थी। इसी प्रोजेक्ट के तहत गुरुवार को सबसे पहले रक्षा मंत्रालय का ऑफिस कॉम्पलेक्स को तैयार किया गया है।

    English summary
    PM Narendra Modi launches Central Vista project website
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X