• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी 2 मार्च को करेंगे MIS समिट 2021 का उद्घाटन, 50 देशों के 1 लाख से अधिक लोग रहे हिस्सा

|

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार यानी 2 मार्च को द्वितीय समुद्री भारत शिखर सम्मेलन (एमआईएस) 2021 का वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। इस सम्मेलन में कई देश भाग ले रहे हैं, जिसमें भारत में समुद्री क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा देने के लिए कई देशों के सीईओ और राजदूत भी शामिल होंगे। 50 देशों के एक लाख से अधिक प्रतिभागियों ने MIS समिट 2021 के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया है, जो 2 मार्च से 4 मार्च तक चलेगा।

Second Maritime India Summit
    PM Modi के Corona Vacciation में दिखा चुनावी कनेक्शन, क्या बोले Adhir Ranjan? | वनइंडिया हिंदी

    न्यूज एजेंसी एनएआई को केंद्रीय बंदरगाहों के स्वतंत्र प्रभार, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्री मनसुख मंडाविया ने बताया कि ये समिट समुद्री क्षेत्र में भारत को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण सिद्ध होगा। देश में बंदरगाहों का आधुनिकीकरण हो रहा है। हमने इस क्षेत्र में निवेश को बढ़ावा देने के लिए मैरीटाइम विजन तैयार किया है।मंडाविया ने कहा कि भारतीय समुद्री क्षेत्र में आधुनिकीकरण, विकास, क्रूज पर्यटन, रोपैक्स फेरी सेवा, सीप्लेन सेवा की मांग बढ़ रही है। पूरी दुनिया भारत में निवेश करना चाहती है।

    पीएम मोदी ने लगवाया कोरोना का टीका, उनका ड्रेसअप देख अधीर रंजन बोले- हाथ में गीतांजलि की किताब भी रखनी थी

    उन्होंने बताया कि इस समिट में प्रधानमंत्री दुनिया के सामने मैरीटाइम विजन भी सबके सामने रखेंगे। दुनिया भर के 50 से अधिक देशों के लोगों ने MIS समिट 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन किया है। एक लाख 17 हजार प्रतिभागियों ने ऑनलाइन पंजीकरण किया है। 100 से अधिक CEO विभिन्न देशों की बड़ी कंपनियां इस मेगा इवेंट में भाग ले रही हैं, जिसमें कई देशों के राजदूत भी शामिल हैं। दुनिया भारत के समुद्री क्षेत्र में निवेश करना चाहती है।

    जिस कोवैक्सीन पर उठे सवाल, पीएम मोदी ने लगवाया वही टीका, जानिए कोवैक्सीन और कोविशील्ड में क्या है अंतर

    पोर्ट्स, शिपिंग और वाटरवेज मंत्रालय के एक अधिकारी के मुताबिक एमआईएस 2021 के माध्यम से 3 लाख करोड़ से अधिक निवेश की उम्मीद है और लगभग 400 एमओयू पर हस्ताक्षर किए जाने की संभावना है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Narendra Modi inaugurate Maritime India Summit second edition on March 2
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X