• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PM मोदी ने वाराणसी में 614 करोड़ के 37 प्रोजेक्ट्स का किया उद्घाटन, कहा- महादेव के आशीर्वाद से काशी कभी थमती नहीं

|

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सोमवार (09 नवंबर) को वाराणसी में वर्चुअल माध्यम से 614 करोड़ के विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी वर्चुअल माध्यम उपस्थित रहे। पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा, महादेव के आशीर्वाद से काशी कभी थमती नहीं है। मां गंगा की तरह निरंतर आगे बढ़ती रहती है। कोरोना के कठिन काल में भी काशी आगे बढ़ती रही। कोरोना के खिलाफ बनारस ने जिस जीवटता से लड़ाई लड़ी है, इस मुश्किल समय में जिस सामाजिक एकजुटता का परिचय दिया है। वो बहुत प्रशंसनीय है।

Narendra Modi
    PM Modi ने Varanasi को दिया करीब 700 करोड़ रुपये का Diwali Gift, कही ये बातें | वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी ने कहा, मां गंगा को लेकर प्रयास और प्रतिबद्धता काशी का संकल्प भी है और काशी के लिए नई संभावनाओं का रास्ता भी। धीरे-धीरे यहां के घाटों की तस्वीर बदल रही है। गंगा घाटों की स्वच्छता और सुंदरीकरण के साथ-साथ सारनाथ भी नए रंगरूप में निखर रहा है।

    गांव के घर विवाद के लिए शुरू की गई ''स्वामित्व योजना''

    पीएम मोदी बोले, गांव में रहने वाले लोगों को, गांव की जमीन, गांव के घर का, कानूनी अधिकार देने के लिए ''स्वामित्व योजना'' शुरू की गई है। गांवों में घर मकान को लेकर जो विवाद होते थे, इस योजना से मिले प्रॉपर्टी कार्ड के बाद उनकी गुंजाइश नहीं रह जाएगी।

    बनारस के में आज हर दिन 48 फ्लाइट्स चलती हैं: PM मोदी

    PM नरेंद्र मोदी ने कहा, बाबतपुर से शहर को कनेक्ट करने वाली सड़क भी अब बनारस की नई पहचान बनी है। आज एयरपोर्ट पर 2 पैसेंजर बोर्डिंग ब्रिज का लोकार्पण होने के बाद इन सुविधाओं का और विस्तार होगा। 6 साल पहले जहां बनारस से हर दिन 12 फ्लाइट्स चलती थीं, आज इससे 4 गुणा फ्लाइट्स चलती हैं।

    पीएम मोदी ने कहा, गांव, गरीब और किसान आत्मनिर्भर अभियान के सबसे बड़े स्तंभ और लाभार्थी हैं। हाल में जो कृषि सुधार हुए हैं, उससे किसानों को सीधा लाभ होने वाला है। किसानों के नाम पर किसानों की मेहनत हड़प जाने वाले बिचौलियों को सिस्टम से दूर किया जा रहा है।

    #Local4Diwali के मंत्र भी चारों ओर गूंज रहे हैं-पीएम मोदी

    पीएम मोदी बोले, आजकल, लोकल के लिए वोकल के साथ ही, #Local4Diwali के मंत्र की गूंज चारो तरफ है। हर एक व्यक्ति जब गर्व के साथ लोकल सामान खरीदेगा,तो नए-नए लोगों तक ये बात पहुंचाएगा कि हमारे लोकल प्रोडक्ट कितने अच्छे हैं। इसी तरह हमारी पहचान हैं, तो ये बातें दूर-दूर तक जाएंगी।

    ये भी पढ़ें- BJP सांसद साक्षी महाराज बोले,'जब बिना बकरे के बकरीद मनेगी, उसी साल बिना पटाखों के दिवाली होगी'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Narendra Modi inaugurates and lays the foundation stone of various development projects in Varanasi, via video conferencing. The total cost of these projects is Rs. 614 crores
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X