• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लीडर्स समिट में बोले पीएम मोदी- अभी टला नहीं है जलवायु परिवर्तन का खतरा

|

नई दिल्ली, 22 अप्रैल: क्लाइमेट लीडर्स समिट (जलवायु शिखर सम्मेलन) में बोलते हुए गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि दुनिया के सामने जलवायु परिवर्तन एक बड़ी चुनौती है। उन्होंने कहा कि आज दुनिया कोरोना महामारी का सामना कर रही है। ये महामारी भी हमें याद दिला रहा है कि जलवायु परिवर्तन दुनियाभर के लोगों के लिए एक चुनौती है। इससे निपटने के लिए तेजी से बड़े पैमाने पर काम करने की जरूरत है।

    Climate Change Summit: PM Modi बोले- जलवायु परिवर्तन पर हमने साहसिक कदम उठाए | वनइंडिया हिंदी

    PM narendra Modi in Leaders Summit on Climate 2021 says Humanity is battling a global pandemic right now

    पीएम मोदी ने कहा कि भारत में कार्बन उत्सर्जन बाकी देशों के मुकाबले कम है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत का रहन-सहन अभी भी काफी पारंपरिक है, जिसके चलते यहां कार्बन उत्सर्जन कम है। वैश्विक औसत के मुकाबले भारत में 60 फीसदी कम कार्बन उत्सर्जित होता है। पीएम मोदी ने कहा कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ मिलकर 'भारत-अमेरिका जलवायु और स्वच्छ ऊर्जा एजेंडा 2030 साझेदारी' को शुरू कर रहे हैं।

    पश्चिम बंगाल में कल होने वाली रैली में नहीं जाएंगे पीएम मोदी, कोरोना पर बैठक के चलते लिया फैसलापश्चिम बंगाल में कल होने वाली रैली में नहीं जाएंगे पीएम मोदी, कोरोना पर बैठक के चलते लिया फैसला

    40 वर्ल्ड लीडर हो रहे हैं शामिल

    दो दिन चलने वाली इस क्लाइमेट समिट की मेजबानी अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन कर रहे हैं। यह वर्चुअल तरीके से हो रही है। इसमें चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी शिरकत करेंगे। समिट के पहले सेशन में आज पीएम मोदी का भाषण हुआ है। समिट के पहले सेशन की थीम है- 2030 तक सहभागिता। इस समिट में कुल 40 राष्ट्राध्यक्ष हिस्सा लेंगे। इस समिट में दुनिया के ज्यादातर बड़े देशों को बुलाया गया है लेकिन पाकिस्तान को न्योता नहीं दिया गया है।

    English summary
    PM narendra Modi in Leaders Summit on Climate 2021 says Humanity is battling a global pandemic right now
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X