• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना संक्रमण और टीकाकरण को लेकर पीएम मोदी की उच्चस्तरीय बैठक, वेंटिलेटर काम में ना लिए जाने पर जताई नाराजगी

|

नई दिल्ली, 15 मई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति और टीकाकरण अभियान का जायजा लेने के लिए आज एक उच्च स्तरीय बैठक की है। बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि लोकल स्तर पर जहां पॉजिटिविटी रेट ज्यादा है, वहां आरटी-पीसीआर और रैपिड टेस्ट बढ़ाया जाना चाहिए। पीएम ने कहा कि गांवों में ज्यादा काम करने की जरूरत है, खासतौर से आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को सशक्त बनाया जाना चाहिए। पीएम ने ग्रामीण क्षेत्रों में होम आइसोलेशन के दौरान इलाज की गाइडलाइन आसान भाषा में उपलब्ध कराने को भी कहा।

PM Narendra Modi high level meeting on Coronavirus situation and vaccination in country

बैठक में पीएम ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए एक योजना तैयार की जाए, जिसमें ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स का प्रावधान शामिल हो। पीएम ने कुछ राज्यों में वेंटिलेटर होने के बाावजूद काम में ना लिए जाने की रिपोर्टों को गंभीरता से लिया और निर्देश दिया कि केंद्र से दिए वेंटिलेटर तत्काल शुरू हों। पीएम ने इन वेंटिलेटर को लेकर ऑडिट करने का निर्देश दिया है।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया है कि बैठक में अधिकारियों ने प्रधानमंत्री को देश में कोविड से संबंधित मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी। पीएम को बताया गया कि देश में कोरोना टेस्ट तेजी से बढ़े है, मार्च की शुरुआत में प्रति सप्ताह लगभग 50 लाख टेस्ट हो रहे थे, जो अब प्रति सप्ताह लगभग 1.3 करोड़ हो गए हैं। अफसरों ने बताया कि देश में पॉजिटिविटी रेट धीरे-धीरे कम हो रहा है और रिकवरी रेट बढ़ रहा है। नए केस जो हर दिन 4 लाख से ज्यादा हो गए थे, अब कम हो रहे हैं।

    Corona Vaccine को लेकर PM Modi के खिलाफ लगाए Poster, नौ लोग हुए अरेस्ट | वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी ने शुक्रवार को 'पीएम किसान' की 8वीं किस्‍त ट्रांसफर करते हुए कहा था कि कोरोना महामारी में देशवासी जो कष्‍ट झेल रहे हैं, वे उसे महसूस कर रहे हैं। मोदी ने 'पीएम किसान' की 8वीं किस्‍त ट्रांसफर करते हुए कहा था, "बीते कुछ समय से जो कष्ट देशवासियों ने सहा है, उसे मैं भी उतना ही महसूस कर रहा हूं। पीएम ने कहा कि 100 साल बाद आई इतनी भीषण महामारी दुनिया की परीक्षा ले रही है। हमारे सामने एक अदृश्य दुश्मन है।

    कोरोना संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित है देश

    देश में कोरोना वायरस ने बीते दो महीने में लाखों जानें ले ली हैं। हर रोज कोरोना के तीन लाख से ज्यादा नए मामले देश में आ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को जानकारी दी है कि भारत में कोविड-19 के बीते 24 घंटे में 3,26,098 नए मामले सामने आए हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में 3,890 लोगों की मौतें हुई हैं। देश में कोरोना से अब तक 2,66,207 लोगों की मौत हुई है। भारत में फिलहाल एक्टिव केसों की संख्या 36,73,802 है। देश में अब तक कोरोना के कुल 2,43,72,907 मामले सामने आ चुके हैं।

    फ्लाइट पर लगी रोक हटने के बावजूद भारत से ऑस्ट्रेलिया नहीं लौट पाए 72 यात्री, 48 निकले कोरोना पॉजिटिवफ्लाइट पर लगी रोक हटने के बावजूद भारत से ऑस्ट्रेलिया नहीं लौट पाए 72 यात्री, 48 निकले कोरोना पॉजिटिव

    English summary
    PM Narendra Modi high level meeting on Coronavirus situation and vaccination in country
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X