• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Corona Vaccine पर एक्शन में केंद्र सरकार, वैक्सीन तैयार कर रही 3 टीमों के साथ पीएम मोदी ने की बैठक

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कोविड-19 वैक्सीन (Coronaviru Vaccine) तैयार कर रही तीन टीमों के साथ वर्चुअल बैठक की है। ये तीन टीम पुणे की जेनोवा बायोफार्मास्यूटिकल्स, हैदराबाद की बायोलॉजिकल ई लिमिटेड और हैदराबाद की डॉ. रेड्डी लेबोरेटरीज हैं। इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय ने दी है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कंपनियों से विनियामक प्रक्रियाओं और उससे संबंधित मामलों पर सुझाव और विचार साझा करने को कहा है। उन्होंने यह भी सुझाव दिया है कि वैक्सीन के बारे में आम जनता को सरल भाषा में सूचित करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करें।

    PM Modi ने Corona Vaccine बना रही 3 स्वदेशी कंपनियों से बात कर क्या कहा? | वनइंडिया हिंदी

    coronavirus vaccine, coronavirus, vaccine, covid-19, pm modi, prime minister narendra modi, narendra modi, pm modi meeting with vaccine teams, कोरोना वायरस, कोविड-19, कोरोना वायरस वैक्सीन, पीएम मोदी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नरेंद्र मोदी, वैक्सीन टीम के साथ पीएम की बैठक, पीएम मोदी ने वैक्सीन बनाने वाली टीम के साथ बैठक की

    पीएमओ के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी ने इन कंपनियों में कोविड-19 से निपटने के लिए वैक्सीन समाधान के साथ आने के लिए वैज्ञानिकों द्वारा किए जा रहे प्रयासों की सराहना की है। इस दौरान वैक्सीन के विकास के लिए विभिन्न प्लेटफार्मों की क्षमता पर भी चर्चा की गई। आपको बता दें भारत सहित दुनिया के बाकी देशों में अब भी कोरोना वायरस कहर बनकर मंडरा रहा है। इस वायरस से बचाव के लिए भारत सहित दुनिया की बाकी कंपनियां भी वैक्सीन विकसित करने में लगी हैं और ट्रायल के अलग-अलग स्टेज पर हैं। हर किसी की नजर इस समय वैक्सीन पर अटकी हुई है।

    वैक्सीन को लेकर स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन का कहना है, अगले साल के शुरुआती तीन-चार महीनों में इस बात की संभावना है कि हम देश के लोगों को वैक्सीन उपलब्ध करवा सकें। जुलाई-अगस्त में हमारी योजना है कि हम करीब 25-30 करोड़ लोगों को वैक्सीन दे पाएंगे। हम उसी के अनुसार तैयारी कर रहे हैं। मैं हर किसी से कोविड-19 से बचाव के लिए उपयुक्त व्यवहार को याद रखने और उसका पालन करने का अनुरोध करना चाहता हूं, जैसे मास्क पहनना और सामाजिक दूरी का पालन करना। ये स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण हैं।

    Covid-19: इस राज्‍य में सरकार ने प्राथि‍मक स्‍कूल और हॉस्‍टल खोलने की दी परमिशन, जानें डिटेल

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    pm narendra modi had virtual meeting with three teams working on developing covid 19 vaccine
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X