• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुंबई बिल्‍डिंग हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, मृतकों के परिवार को 2 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान

|
Google Oneindia News

मुंबई, 10 जून। मुंबई के पश्चिम मलाड के न्‍यू कलेक्‍टर कंपाउंड में बीती रात इमारत ढह जाने से 11 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में 8 बच्‍चे शामिल हैं। इस दर्दनाक हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने प्रत्‍येक मृतक के परिवार को दो लाख रुपए और घायल हुए लोगों को 50,000 रुपये की सहायता राशि प्रदान करने की घोषणा की है। ये सहायता राशि प्रधानमंत्री राहत कोष से दी जाएगी। पीएमओ की तरफ से गुरुवार को ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी गई। आपको बता दें कि मलवनी इलाके में अब्दुल हमीद रोड के न्यू क्लेक्टर कम्पाउंड में बुधवार रात करीब सवा 11 बजे यह हादसा हुआ।

मुंबई बिल्‍डिंग हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुख, मृतकों के परिवार को 2 लाख रुपए मुआवजे का ऐलान

भारी बारिश के चलते यह हादसा हुआ। मरने वालों में से 8 लोग एक ही परिवार के हैं। 18 लोगों को रेस्क्यू किया गया है। हादसे में घायल हुए 7 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है। वहीं महाराष्ट्र के मंत्री असलम शेख ने कहा कि इमारत गिरने की घटना में मृतकों के परिवारों को मुआवजे के रूप में 5 लाख रुपए दिए जाएंगे। पुलिस घटना की जांच करेगी और आरोपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

बिल्‍डिंग के ठेकेदार पर होगा केस दर्ज

मुंबई में इमारत ढहने की घटना पर ज्‍वाइंट सीपी ( कानून और व्यवस्था) विश्वास नांगरे पाटिल ने कहा है कि पुलिस इमारत के मालिक और ठेकेदार के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज करेगी।

मुंबई मेयर ने योगी सरकार पर कसा तंज, बोलीं- हमारे पास गंगा नदी नहीं जिसमें शव बहाए जा सकेंमुंबई मेयर ने योगी सरकार पर कसा तंज, बोलीं- हमारे पास गंगा नदी नहीं जिसमें शव बहाए जा सकें

English summary
PM Narendra Modi expresses pain at loss of lives in Mumbai building collapse
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X