India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

जी-7 शिखर सम्मेलन के लिए जर्मनी रवाना हुए पीएम मोदी, 28 जून को जाएंगे यूएई

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 26। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G-7 के 48वें शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए जर्मनी रवाना हो गए हैं। देर रात पीएम मोदी दिल्ली एयरपोर्ट से जर्मनी के लिए रवाना हुए। पीएम मोदी को रवाना करने के लिए वायुसेना के अधिकारी एयरपोर्ट पर उपस्थित थे। आपको बता दें कि पीएम मोदी दो दिन तक जर्मनी में रहेंगे, जहां वो दोनों दिन शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यूएई के लिए रवाना होंगे, जहां वो यूएई के पूर्व राष्ट्रपति शेख खलीफा बिन जायद अल नाहयान के निधन पर शोक व्यक्त करेंगे। आपको बता दें कि शेख खलीफा का निधन पिछले महीने की 13 तारीख को हुआ था।

PM Narendra Modi
PM Modi G 7 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने Germany पहुंचे, हुआ भव्य स्वागत | वनइंडिया हिंदी | * News

जर्मन चांसलर से मिलेंगे पीएम मोदी

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जर्मनी-यूएई की अपनी यात्रा से पहले पीएम मोदी ने कहा कि शिखर सम्मेलन में भाग लेने वाले देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। इसके अलावा जर्मनी के म्यूनिख में एक कम्यूनिटी प्रोग्राम में भारतीय समुदाय के लोगों के साथ बातचीत भी करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री जर्मन प्रेसीडेंसी के तहत G-7 शिखर सम्मेलन के लिए जर्मनी के चांसलर ओलाफ स्कोल्ज के निमंत्रण पर उनके आवास का भी दौरा करेंगे।

ये भी पढ़ें: Gujarat Riots Timeline: 20 साल तक चला नरेंद्र मोदी के खिलाफ केस, देखें पूरी टाइमलाइनये भी पढ़ें: Gujarat Riots Timeline: 20 साल तक चला नरेंद्र मोदी के खिलाफ केस, देखें पूरी टाइमलाइन

Comments
English summary
PM Narendra Modi departs for Germany for the G7 Summit
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X