• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

विधानसभा चुनाव से पहले PM मोदी ने बिहार को दिया तोहफा, पेट्रोलियम सेक्टर से जुड़ी 3 परियोजनाओं का उद्घाटन

|

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बिहार को करीब नौ करोड़ का तोहफा दिया है। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पेट्रोलियम सेक्टर से जुड़ी तीन योजनाओं का उद्घाटन किया। तीनों ही परियोजनाएं बिहार राज्य से जुड़ी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बिहार की तीन परियोजनाओं का उद्घाटन किया।

    PM Modi ने Bihar को दिया 900 करोड़ का तोहफा, Nitish Kumar की जमकर की तारीफ | वनइंडिया हिंदी

     Prime Minister Narendra Modi dedicates to the nation three projects related to the petroleum sector in Bihar, through video conferencing today.

    ये सभी परियोजना बिहार राज्य से जुड़ी है। पीएम ने जिन परियोजनाओं की शुरुआत की, उनमें पारादीप-मुजफ्फरपुर एलपीजी पाइपलाइन परियोजना, राज्य के स्वामित्व वाली इंडियन ऑयल कॉर्प द्वारा निर्मित 193 किलोमीटर लंबी दुर्गापुर-बांका पाइपलाइन खंड परियोजना के अलावा बांका स्थित एलपीजी बॉटलिंग प्लांट का भी उद्घाटन किया गया।

    पीएम मोदी ने वर्चुअल कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन परियोजनाओं की शुरुआत की। आपको बता दें कि इंडियन ऑयल का एलपीजी बॉटलिंग प्लांट बिहार के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। इसे 131.75 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है। वहीं पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर पाइपलाइन को 634 करोड़ की लागत से तैयार किया गया है।

    इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पिछले 15 सालों से बिहार विकास की राह पर चल रहा है। सही सरकार की मदद से बिहार में विकास ने रफ्तार पकड़ी है। सरकार की नीतियों और फैसलों को लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार प्रदेश की सरकार के साथ मिलकर बिहार के हर सेक्टर को विकसित करने में जुटी है।

    आपको बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू होने से पहले ही पीएम मोदी ने बिहारके लिए कई योजनाएं लागू की है। इससे पहले गुरुवार को पीएम मोदी ने बिहार में मत्स्यपालन, पशुपालन व कृषि विभागों से जुड़ी 294 करोड़ की योजनाओं का शुभारंभ किया।

    BJP से नाराज पार्टी नेता एकनाथ खडसे ने कहा- मेरे पास है ऐसे वीडियो और फोटो, जो शेयर कर दूं तो मच जाएगा हंगामा

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Prime Minister Narendra Modi dedicates to the nation three projects related to the petroleum sector in Bihar, through video conferencing today.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X