• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Independence Day: पीएम मोदी ने पहनी थी जो पगड़ी, उसकी अलग ही है खासियत

|

नई दिल्‍ली। जश्न-ए-आजादी के मौके पर लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते वक्त इस बार भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कुछ अलग अंदाज में नजर आए। हमेशा की तरह पीएम खास पगड़ी पहनकर लोगों का ध्यान खींच रहे थे। दिलचस्प बात यह है कि बतौर पीएम स्वतंत्रता दिवस पर देश को संबोधित करते वक्त उन्होंने जो पगड़ियां पहनी थी, इस बार की पगड़ी में वे सारे रंग मौजूद थे। आपको बता दें कि सिर पर पगड़ी बांधकर स्वतंत्रता दिवस पर लाल किले से भाषण देने की परंपरा पीएम मोदी ने ही शुरू की है।

Independence Day: पीएम मोदी ने पहनी थी जो पगड़ी, उसकी अलग ही है खासियत

मोदी का खादी कुर्ता

पीएम मोदी अक्सर खादी कुर्ता पहने हुए नजर आते हैं। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश की जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने सफेद रंग का खादी कुर्ता पहना हुआ था। वहीं उन्होंने सिर पर जोधपुरी पगड़ी और गले में गमछा डाल रखा था।

मोदी स्पेशल गमछा

मोदी आमतौर पर गले में असमी गमछा पहने दिखाई देते हैं। योग दिवस के मौके पर भी उन्होंन ऐसा ही गमछा पहन रखा था, लेकिन इस बार उनका गमछा देखकर लगा जैसे उस पर हाथ से कढ़ाई की गई है। केसरी और सफेद रंग के इस गमछे पर काले रंग की बिंदी थीं।

मोदी की जोधपुरी पगड़ी

भाषण के दौरान मोदी के सिर पर रंगबिरंगी पगड़ी भी नजर आई। आपको बता दें कि यह जोधपुरी पगड़ी है। इसे रॉयल जोधपुरी पगड़ी इसलिए नहीं कहा जा सकता है क्योंकि उसमें हल्के गुलाबी और पीले रंग मिश्रण होता है।

English summary
PM Narendra Modi Continues turban tradition of Independence Day address.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X