• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

UPSC में सफल हुए उम्मीदवारों को पीएम मोदी ने दी बधाई, असफल युवाओं को दिया मंत्र!

|

नई दिल्ली। यूपीएससी का रिजल्ट मंगलवार को घोष‍ित कर दिया गया। देश की टॉप परीक्षाओं में से एक इस परीक्षा में प्रदीप सिंह ने पहला स्थान हासिल किया। आयोग ने नियुक्ति के लिए कुल 829 उम्मीदवारों को क्‍वालिफाई किया है। कुल 304 सामान्य कैटेगरी से हैं, ईडब्ल्यूएस श्रेणी से 78, ओबीसी वर्ग से 251, अनुसूचित जाति वर्ग से 129 और एसटी वर्ग से 67 के हैं। पीएम मोदी ने सफल हुए सभी उम्मीदवारों को बधाई दी है।

    UPSC Result 2019 : नतीजे घोषि‍त, Top 20 में 9 लड़कियां | UPSC Topper | वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी ने कब-कब जवानों के बीच पहुंचकर सबको चौंकाया ?

    PM Narendra Modi congratulates youngsters who have successfully cleared the Civil Services Examination

    पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि, सिविल सेवा परीक्षा, 2019 को सफलतापूर्वक पास करने वाले सभी युवाओं को बधाई! सार्वजनिक सेवा का एक रोमांचक और संतोषजनक कैरियर आपको इंतजार कर रहा है। मेरी शुभकामनाएं! इसके साथ ही पीएम मोदी उन युवाओं के लिए भी ट्वीट किया जो इस परीक्षा को पास करने से चूक गए। पीएम मोदी ने उन्हें और मेहनत करने की सलाह दी और भविष्य की शुभकामनाएं दीं।

    PM Narendra Modi congratulates youngsters who have successfully cleared Civil Services Examination

    पीएम मोदी ने ट्वीट कर रहा कि, उन युवाओं के लिए जिन्हें सिविल सेवा परीक्षा 2019 में वांछित परिणाम नहीं मिला, मैं उन्हें बताना चाहता हूं- जीवन कई अवसरों से भरा है। आप में से हर एक मेहनती और चिंताशील है। आपके भविष्य के सभी प्रयासों के लिए शुभकामनाएं। बता दें कि, परीक्षा में पहले स्थान पर अपना कब्ज़ा जमाकर प्रदीप सिंह यूपीएससी 2019 के टॉपर बन गए हैं। दूसरा स्थान जतिन किशोर ने हासिल किया है, जबकि तीसरे स्थान पर प्रतिभा वर्मा ने अपनी जगह बनाई है। प्रतिभा वर्मा महिला उम्मीदवारों में यूपीएससी 2019 की टॉपर हैं।

    यूपीएससी ने सितंबर 2019 में आयोजित सिविल सेवा की लिखित परीक्षा और फरवरी-अगस्त 2020 में आयोजित हुए पर्सनल इंटरव्यू के परिणाम के आधार पर चयनित उम्मीदवारों की अंतिम सूची जारी की है। वहीं, 11 उम्मीदवारों के परिणाम को रोक दिया गया है। बता दें कि यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन इंडियन एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और अन्य केंद्रीय सेवाओं के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए हर साल सिविल सर्विस परीक्षा आयोजित करती है।

    UPSC 2019 result : सिविल सेवा परीक्षा 2019 में प्रदीप सिंह ने किया टॉप, देखें टॉपर की लिस्ट

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Narendra Modi congratulates youngsters who have successfully cleared the Civil Services Examination
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X