• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएसएलवी के सफल परीक्षण पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। डीआरडीओ ने गुरुवार को लॉन्ग रेंस सरफेस टू एयर मिसाइल का सफलतापूर्वक परीक्षण किया। डीआरडीओ की इस सफलता पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने डीआरडीओ को बधाई देते हुए कहा कि मैं वैज्ञानिकों को उनकी एक और बड़ी सफलता पीएसएलवी के सफल लॉन्च के लिए दिल से बधाई देता हूं। यह लॉन्च कलस्मच में हुनरमंद छात्रों द्वारा किया गया है। इस सफल परीक्षण के बाद ऐसा करने वाला भारत चौथा देश बन गया है।

modi

आपको बता दें कि यह परीक्षण आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा के शतीश धवन स्पेस सेंटर से किया। पोलर सैटेलाइट लॉन्च व्हीकल सी-44 ने माइक्रोसैट-आर और क्लासमैट सैटेलाइट ने उड़ान भरी। दोनों ही सैटेलाइट को उनकी कक्षा में सफलतापूर्वक स्थापित किया गया। इस बात की जानकारी ट्विटर के माध्यम से साझा की गई। इस सैटेलाइट की खास बात यह है किक इसे महज 12 लाख रुपए में तैयार किया गया है, यह दुनिभार में इसरो का सबसे छोटा सैटेलाइट ही जोकि एक कम्यूनिकेशन सैटेलाइट है। इस सैटेलाइट को पूर्व राष्ट्रपि डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर रखा गया है।

गौर करने वाली बात यह है कि इस सैटेलाइट को तमिलनाडु के 10वीं के छात्रों ने तैयार किया है और इसे 28 घंटे के काउंटडाइन के बाद गुरुवार को लॉन्च किया गया। इस सफल लॉन्च के बाद इसरो के प्रमुख सिवन ने कहा कि मैं चाहता हूं कि इसरो सभी छात्रों के लिए हमेशा उपलब्ध है और मैं चाहता हूं कि छात्र अपनी बनाई हुई सैटेलाइट हमारे पास लाएं और हम उन्हें लॉन्च करने में आपकी मदद करेंगे।

English summary
PM Narendra Modi congratulates scientists for yet another successful launch of PSLV.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X