• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

जेपी नड्डा की नई टीम को पीएम मोदी ने दी बधाई, कही ये बात

|

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 से पहले भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को अपनी नई टीम की घोषणा कर दी है। भाजपा की नई राष्‍ट्रीय टीम में राजस्‍थान की पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया, छत्‍तीसगढ़ के पूर्व मुख्‍यमंत्री रमन सिंह, झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास और पश्चिम बंगाल से मुकुल रॉय को राष्‍ट्रीय उपाध्‍यक्ष के तौर पर बड़ी जिम्‍मेदारी दी गई है। नई टीम के गठन पर पीएम मोदी ने बधाई दी है।

    Bihar Assembly Elections 2020: BJP ने पार्टी संगठन में किए कई बड़े बदलाव | वनइंडिया हिंदी

    PM narendra Modi congratulates BJPs new team, expresses confidence they will serve people selflessly

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई देते हुए कहा है, 'नई टीम को बधाई और शुभकामनाएं। मुझे विश्वास है कि वे भारत के लोगों की निस्वार्थ भाव से और समर्पण के साथ सेवा कर हमारी पार्टी की गौरवशाली परंपरा को बनाए रखेंगे। गरीबों को सशक्त बनाने के लिए वे कड़ी मेहनत करेंगे। नए बदलाव में 12 राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, 9 महासचिव और 13 राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किए गए हैं। पार्टी ने उपाध्यक्ष, महासचिव, सह सचिव, जैसे पदों पर अधिकतर युवाओं को तहरीज दी है।

    इनके अलावा युवा मोर्चा, ओबीसी मोर्चा, किसान मोर्चा, अनुसूचित जाति मोर्चा और अनुसूचित जनजाति मोर्चा के लिए भी अध्यक्ष नियुक्त हुए हैं। इन सबके अलावा पार्टी ने 23 प्रवक्ताओं के नाम भी जारी किए हैं। संगठन में हुए बदलाव में कुछ पुराने लोगों को बनाए रखा है और अधिकतर नए युवा चेहरों को जगह दी गई है। वहीं कई बड़े चेहरों को हटा दिया गया है। जिसमें राम माधव, मुरलीधर राव , सरोज पांडेय और अनिल जैन के नाम शामिल हैं।

    भाजपा ने पहली बार 12 राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाए हैं। नई टीम में हर राज्य को बराबर की भागीदारी दी गई है। महिलाओं और युवाओं को तरजीह दी गई है। नई टीम में राष्ट्रीय प्रवक्ताओं की संख्या बढाकर 23 कर दी गई है। उत्तराखंड से सांसद अनिल बलूनी को मुख्य राष्ट्रीय प्रवक्ता और मीडिया इंचार्ज की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं नेशनल आईटी और सोशल मीडिया सेल के प्रमुख रहे अमित मालवीय नड्डा की टीम में भी जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। दरअसल सुब्रमण्यम स्वामी ने उन्हें हटाने की मांग की थी।

    भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया अपनी टीम का ऐलान, इन दिग्गजों को मिली जगह

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM narendra Modi congratulates BJP's new team, expresses confidence they will serve people selflessly
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X