• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पद्म श्री सम्मानित प्रोफेसर राधामोहन के निधन पर PM मोदी ने जताया दुख, कहा- खेती को लेकर जुनूनी थे वो

|

नई दिल्ली, जून 11। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रसिद्ध सामाजिक कार्यकर्ता और पद्म श्री अवॉर्ड से सम्मानित रिटायर्ड प्रोफेसर राधामोहन के निधन पर शोक प्रकट किया है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा है, "प्रोफेसर राधामोहन जी कृषि के प्रति विशेष रूप से स्थायी और जैविक प्रथाओं को अपनाने के प्रति जुनूनी थे। उन्हें इकोनॉमी और इकॉलोजी से संबंधित विषयों पर उनके ज्ञान के लिए भी सम्मानित किया गया था। उनके निधन से दुखी हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और आंध्र प्रदेश के राज्यपाल सहित कई नेताओं ने शोक जताया है।

    Professor Radhamohan का 78 साल की उम्र में निधन, PM Narendra Modi ने जताया शोक | वनइंडिया हिंदी

    Narendra Modi

    अस्थमा से पीड़ित थे राधामोहन

    आपको बता दें कि अर्थशास्त्र के रिटायर्ड प्रोफेसर राधामोहन का शुक्रवार तड़ने भुवनेश्वर के एक प्राइवेट अस्पताल में निधन हो गया। वो 78 साल के थे। जानकारी के मुताबिक, उन्हें सांस लेने में तकलीफ होने के बाद एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि उन्हें अस्थमा की बीमारी थी। अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि रात करीब 12 बजे उन्होंने अंतिम सांस ली।

    2020 में मिला था पद्म श्री

    आपको बता दें कि राधामोहन को हमेशा जैविक खेती और बीजों के आदान-प्रदान के बारे में किसानों को शिक्षित करने के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने एक एक सामाजिक संगठन 'संवब' के जरिए ये काम किया था। ओडिशा सरकार ने उन्हें उनकी उत्कृष्ट सामाजिक सेवा के लिए उत्कल सेवा सम्मान से भी नवाजा था। इसके बाद साल 2020 में उन्हें देश के चौथे सर्वोच्च सम्मान पद्म श्री से नवाजा गया था। ये सम्मान उन्हें कृषि क्षेत्र में उनके योगदान के लिए दिया गया था। राधामोहन के साथ-साथ उनकी बेटी साबरमती भी खेती के लिए काम करती थीं।

    ये भी पढ़ें: कौन हैं हरदयाल सिंह, जिन्होंने लगाए 10000 पेड़, उन्हीं की कोविड के चलते दम घुटने से हुई मौतये भी पढ़ें: कौन हैं हरदयाल सिंह, जिन्होंने लगाए 10000 पेड़, उन्हीं की कोविड के चलते दम घुटने से हुई मौत

    English summary
    PM Narendra Modi condoles the passing away of retired professor in Economics Padma Shri Radhamohan
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X