• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना काल में ऐसे मनाया जाएगा पीएम मोदी का 70वां जन्मदिन, कहीं लगेंगे 70 हजार पेड़ तो कहीं होगा प्लाज्मा डोनेट

|

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 17 सितंबर को 70वां जन्मदिन है। भारतीय जनता पार्टी (BJP) हर साल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन (Narendra Modi Birthday) पर कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजना कराती है। हर साल की तरह इस साल भी बीजेपी पीएम नरेंद्र मोदी के 70वें जन्मदिन को सेवा सप्ताह (Seva Saptah) के तौर पर मना रही है। लेकिन कोरोना काल में इसकी रूपरेखा काफी बदलाव किए गए हैं। इस साल भव्यता से ज्यादा सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान दिया जाएगा। कोरोना काल को देखते हुए 17 सितंबर यानि पीएम मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी कोई बड़ा आयोजन नहीं करने वाली है। तो आइए आपको बताते हैं कि कोरोना काल में पीएम मोदी के जन्मदिन पर इस साल क्या-क्या होने वाला है।

Narendra Modi

जानिए पीएम मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी के सेवा सप्ताह का पूरा प्लान

पीएम मोदी के जन्मदिन पर बीजेपी ने 14 से 20 सितंबर तक देशव्यापी 'सेवा सप्ताह' अभियान शुरू किया है। सेवा सप्ताह कार्यक्रम में विभिन्न कार्यक्रम की तारीख भी तय कर दी गई है। बीजेपी के इस सेवा सप्ताह के कार्यक्रम का थीम है 70...क्योंकि पीएम मोदी का ये 70वां जन्मदिन है।

हर मंडल में 70 दिव्यांगों को अलग-अलग तरह के कृत्रिम उपकरण दिए जाएंगे। हर मंडल में 70 गरीबों को चश्मा दिया जाएगा। कोरोना के नियमों का पालन करते हुए हर जिले में गरीब बस्तियों में फल बांटे जाएंगें। कोविड-19 के 70 मरीज के लिए प्लाज्मा दान किया जाएगा या अरैंज किया जाएगा। बीजेपी युवा मोर्चा हर बड़े राज्य में 70 रक्तदान शिविर का आयोजन करेगी। बीजेपी के हर बूथ पर 70 पेड़ लगाएं जाएंगे। हर जिला मुख्यालय में 70 सार्वजनिक स्थानों पर स्वच्छता का कार्य किया जाएगा।

इसके अलावा हर जिले के 70 गांवों में स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा और प्लास्टिक का उपयोग ना करने के लिए जागरुक किया जाएगा। पीएम मोदी के लिए ऑनलाइन 70 वेबिनार का आयोजन होगा। पीएम मोदी द्वारा जनता के हित में किए गए कार्यों की 70 जगह प्रदर्शनी लगायी जाएगी। इन कामों के लिए पार्टी की ओर से अलग-अलग तारीखें तय की गई हैं।

Narendra Modi

पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन पर सूरत में लगाए जाएंगे 70 हजार पौधे

पीएम मोदी के 70वें जन्मदिन को यादगार बनाने के लिए सूरत नागरिक निकाय, कई संघ और व्यापार समूह पूरे शहर में 70 हजार पौधे लगा रहे हैं। सूरत शहर के उप महापौर नीरव शाह ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि हमने 15 दिन पहले से ही यह पहल शुरू कर दी है। उन्होंने कहा, 16 सितंबर तक हम शहर के अलग-अलग हिस्सों में 70 हजार पौधे लगा लेंगे।

सूरत शहर के उप महापौर नीरव शाह ने कहा, पीएम नरेंद्र मोदी हमेशा ही सबकी भलाई की बात करते हैं इसलिए हमने ये 70 हजार पौधे लगाने का प्लान किया है। जिससे ऑक्सीजन बढ़ेगी और अगली पीढियों के लिए फायदेमंद साबित होगी।

Narendra Modi

पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी जन्मदिन को लेकर उत्साह

पीएम मोदी के जन्मदिन को लेकर उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी के कार्यकर्ताओं में भी काफी उत्साह है। पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बीजेपी कार्यकर्ता रक्तदान कर रहे हैं। वाराणसी के लहुराबीर स्थित आईएमए में पीएम मोदी के जन्मदिम पर खास रक्तदान कैम्प का आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा शहर के हर छोटे-बड़े बूथ पर कार्यकर्ता केक काटकर पीएम का जन्मदिन मनाएंगे।

पीएम मोदी के जन्मदिन को लेकर दिल्ली में बढ़ाई गई सुरक्षा

दिल्ली पुलिस ने अपनी सुरक्षा इकाइयों और जिला अधिकारियों को बीजेपी द्वारा मनाई जा रही है सेवा सप्ताह के लिए पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं। दिल्ली पुलिस के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (विशेष शाखा) द्वारा हर इकाई को दिए गए लिखित सूचना में कहा गया है कि बीजेपी 17 सितंबर को पीएम के जन्मदिन को मनाने के लिए सेवा सप्ताह का आयोजन करेगी, इसलिए स्थानीय पुलिस, महिला पुलिस, यातायात पुलिस, सुरक्षा और पीसीआर द्वारा पर्याप्त व्यवस्था की जाए ताकि किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटा जा सके।

इसके अलावा दिल्ली पुलिस की ओर से ये भी निर्देश दिए गए हैं कि इन आयोजनों में इस बात का ध्यान दिया जाए कि कोरोना नियमों की अनदेखी ना हो। दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने कहा कि इसके बारे में निर्देश संबंधित पुलिस अधिकारी को सूचित कर दिए गए हैं और उन्हें निर्देश दिया गया है कि आयोजन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल का उल्लंघन न हो।

ये भी पढ़ें- बिहार विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार गुजरात क्यों दोहरा रहे हैं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Narendra Modi Birthday bjp celebration on Seva Saptah know the other plans for PM Modi’s 70th birthday
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X