• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'Yaas' से प्रभावित ओडिशा के लिए पीएम मोदी ने किया 500 करोड़ के पैकेज का ऐलान

|
Google Oneindia News

भुवनेश्वर, 28 मई: चक्रवाती तूफान 'यास' ने ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में भारी नुकसान पहुंचाया है। शुक्रवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने इन दोनों राज्यों में चक्रवाती तूफान से प्रभावित इलाकों का दौरा किया और ओडिशा के लिए 500 करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल और ओडिशा में चक्रवाती तूफान से हुए नुकसान का आंकलन करने के लिए एक अंतर-मंत्रालयी दल का गठन करेगी, जो इन राज्यों का दौरा करने के बाद अपनी रिपोर्ट देगा। इस रिपोर्ट के आधार पर केंद्र सरकार दोनों राज्यों को आगे की सहायता प्रदान करेगी।

    Cyclone Yaas: प्रभावित राज्यों के लिए PM Modi ने किया 1000 करोड़ की राहत का ऐलान | वनइंडिया हिंदी
    narendra modi

    हालांकि ओडिशा सरकार ने चक्रवाती तूफान यास से प्रभावित इलाकों में राहत और बचाव कार्य के लिए केंद्र सरकार से तत्काल किसी आर्थिक पैकेज की मांग नहीं की है। ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार ने केंद्र सरकार से फिलहाल केवल आपदा से निपटने के लिए एक मजबूत सिस्टम और तटीय इलाकों में तूफान का प्रभाव बढ़ने पर सुरक्षा की मांग की है।

    पीएम ने किया बालासोर, भद्रक और केंद्रपाड़ा का हवाई दौरा
    आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को चक्रवाती तूफान यास से प्रभावित ओडिशा के बालासोर, भद्रक और केंद्रपाड़ा जिलों का हवाई दौरा किया। इससे पहले भुवनेश्वर एयरपोर्ट पर पीएम मोदी के साथ बैठक में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने कहा कि देश इस समय कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहा है, इसलिए हम केंद्र सरकार से किसी भी तत्काल आर्थिक पैकेज का मांग नहीं करते हैं।

    ये भी पढ़ें- ABP सर्वे: मोदी सरकार 2.0 के दो साल पूरे होने पर क्या कहती है देश की जनता?ये भी पढ़ें- ABP सर्वे: मोदी सरकार 2.0 के दो साल पूरे होने पर क्या कहती है देश की जनता?

    'दीर्घकालिक उपायों के लिए सिस्टम तैयार करे केंद्र'
    नवीन पटनायक ने कहा, 'चक्रवाती तूफान के संकट से निपटने के लिए फिलहाल हम अपने पास मौजूद संसाधनों का इस्तेमाल करेंगे। हालांकि हमने केंद्र सरकार ने मांग की है कि ओडिशा को आपदाओं से बचाने के लिए दीर्घकालिक उपायों का एक मजबूत सिस्टम स्थापित किया जाए, क्योंकि हम हर साल ही इस तरह की प्राकृतिक आपदाओं की मार झेलते हैं।'

    English summary
    PM Narendra Modi Announces Rs 500 Crore Financial Help For Cyclone Yaas Affected Odisha.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X