• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

हिमाचल लैंडस्लाइड: PM ने की 2 लाख मुआवजे की घोषणा, 4-4 लाख देगी राज्य सरकार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जुलाई 25। हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में हुई भूस्खलन की घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चिंता जाहिर की है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर कहा है कि किन्नौर की घटना से बहुत दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं। साथ ही इस घटना में घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

Kinnaur Incident

पीएम मोदी ने मुआवजे का किया ऐलान

    Himachal Landslide: Kinnaur में भूस्खलन से Bridge तबाह, 9 लोगों की मौत | वनइंडिया हिंदी

    वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा है, "हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में भूस्खलन से हुआ हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं। दुर्घटना में घायल हुए लोगों के इलाज की पूरी व्यवस्था की जा रही है। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं"। पीएम मोदी ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50-50 हजार रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है। ये अनुग्रह राशि प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड से दी जाएगी।

    इस हादसे पर हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने भी मुआवजे का ऐलान किया है। राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है। साथ ही घायलों का फ्री में इलाज करने की घोषणा की है।

    हादसे में 9 लोगों की हो गई मौत

    आपको बता दें कि रविवार को किन्नौर जिले के बटसेरी के गुंसा इलाके में भूस्खलन हुआ। इस हादसे में 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है। घटनास्थल पर ITBP के जवानों ने पहुंचकर राहत बचाव का ऑपरेशन चलाया। इस हादसे में बटसेरी पुल भी धाराशाई हो गया।

    ये भी पढ़ें: हिमाचल: किन्नौर में लैंडस्लाइड से बड़ा हादसा, 9 लोगों की दर्दनाक मौत, रोंगटे खड़े कर देने वाला Live Videoये भी पढ़ें: हिमाचल: किन्नौर में लैंडस्लाइड से बड़ा हादसा, 9 लोगों की दर्दनाक मौत, रोंगटे खड़े कर देने वाला Live Video

    English summary
    Pm Narendra Modi and Ramnath Kovind condolences on Kinnaur landslide incident
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X