• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऑक्सीजन की कमी पर बोले पीएम मोदी- प्रोडक्शन और सप्लाई बढ़ाने के कई स्तरों पर हो रहे उपाय

|

नई दिल्ली, 20 अप्रैल: देश में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया है। कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की कमी की खबरें लगातार आ रही हैं। इस पर अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि ऑक्सीजन प्रॉडक्शन और सप्लाई को बढ़ाने के लिए कई स्तरों पर उपाय किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश हर जरूरतमंद तक ऑक्सीजन पहुंचाने की है।

    PM Modi address nation: PM Narendra Modi के संबोधन की बड़ी बातें | Coronavirus | वनइंडिया हिंदी

    PM Narendra Modi address the nation on Coronavirus situation govt trying to make oxygen available to all those who are in need of it

    प्रधानमंत्री ने कहा कि कोरोना के खिलाफ देश आज फिर बहुत बड़ी लड़ाई लड़ रहा है।कुछ सप्ताह पहले तक स्थितियां संभली हुई थीं और फिर ये कोरोना की दूसरी वेव तूफान बनकर आ गई। उन्होंने कहा, इस बार कोरोना संकट में देश के अनेक हिस्से में ऑक्सीजन की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ी है। इस विषय पर तेजी से और पूरी संवेदनशीलता के साथ काम किया जा रहा है। केंद्र सरकार, राज्य सरकारें, प्राइवेट सेक्टर, सभी की पूरी कोशिश है कि हर जरूरतमंद को ऑक्सीजन मिले। ऑक्सीजन प्रॉडक्शन और सप्लाई को बढ़ाने के लिए भी कई स्तरों पर उपाय किए जा रहे हैं। राज्यों में नए ऑक्सीजन प्लांट्स हों, एक लाख नए सिलेंडर पहुंचाने हों, औद्योगिक इकाइयों में इस्तेमाल हो रही ऑक्सीजन का मेडिकल इस्तेमाल हो, ऑक्सीजन रेल हो, हर प्रयास किया जा रहा है।

    युवाओं से की खास अपील

    पीएम मोदी ने कहा, मेरा युवा साथियों से अनुरोध है की वो अपनी सोसायटी में, मौहल्ले में, अपार्टमेंट्स में छोटी छोटी कमेटियाँ बनाकर कोविड अनुशासन का पालन करवाने में मदद करे। हम ऐसा करेंगे तो सरकारों को न कंटेनमेंट ज़ोन बनाने की ज़रुरत पड़ेगी, न कर्फ़्यू लगाने की, न लॉकडाउन लगाने की। अपने बाल मित्रों से एक बात विशेष तौर पर कहना चाहता हूं। मेरे बाल मित्र, घर में ऐसा माहौल बनाएं कि बिना काम, बिना कारण घर के लोग, घर से बाहर न निकलें। आपकी जिद बहुत बड़ा परिणाम ला सकती है।

    ये भी पढ़ें- भारत बायोटेक हर साल तैयार करेगा वैक्सीन की 70 करोड़ डोज, टीकाकरण अभियान को मिलेगी गतिये भी पढ़ें- भारत बायोटेक हर साल तैयार करेगा वैक्सीन की 70 करोड़ डोज, टीकाकरण अभियान को मिलेगी गति

    English summary
    PM Narendra Modi address the nation on Coronavirus situation
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X