• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Chaitra Navratri 2021: जय माता दी! PM मोदी ने देशवासियों को दीं नवरात्रि की शुभकामनाएं

|

नई दिल्ली, 13 अप्रैल। आज से चैत्र नवरात्रि की शुरुआत हुई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। पहले दिन मां शैलपुत्री की पूजा से शुरू होने वाला यह त्योहार अगले 9 दिनों तक चलेगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा, 'देशवासियों के नवरात्रि की ढ़ेरो शुभकामनाएं। जय माता दी!' पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट करते हुए लिखा, सभी देशवासियों को नव संवत्सर की मंगलकामनाएं। यह पावन अवसर हर किसी के जीवन में हर्षोल्लास लेकर आए।

जय माता दी! PM ने देशवासियों को दीं नवरात्र की शुभकामनाएं

आपको बता दें कि नवरात्रि का पहला दिन मां शैलपुत्री के नाम है, इन्हें प्रथम दुर्गा कहा जाता है। पर्वतराज हिमालय के घर पुत्री रूप में उत्पन्न होने के कारण इनका नाम 'शैलपुत्री' पड़ा। मां का ये रूप बेहद सरस, सौम्य और मोहक है। मां की पूजा जो भी सच्चे मन से करता है, वो कभी भी निराश और परेशान नहीं होता है।

जय माता दी! PM ने देशवासियों को दीं नवरात्र की शुभकामनाएं

मां के सभी मंदिरों में सवेरे से पूजा अर्चना शुरू हो गयी है। राजधानी में बने मां के प्राचीन मंदिर कालीजी मंदिर और कालीबाड़ी मंदिर में सवेरे से ही भक्तों की भारी भीड़ जमा हो गयी। मां के जयकारे लगाते भक्त मां के दर्शन करने को उत्सुक हैं, हालांकि कोरोना की वजह से चारों ओर सख्त पाबंदी है, बावजूद इसके मां की भक्ति में रंगे सभी भक्त, मां का जयकारा लगाते हुए मंदिरों के सामने नजर आ रहे हैं।

जय माता दी! PM ने देशवासियों को दीं नवरात्र की शुभकामनाएं
    Chaitra Navratri 2021: Navratri का पहला दिन, जानेंMaa Shailputri की पूजा का महत्व । वनइंडिया हिंदी

    मालूम हो कि नवरात्रि के पहले ही दिन भक्त घरों में कलश की स्थापना करते हैं जिसकी अगले 9 दिनों तक मां की पूजा की जाती है।मां शैलपुत्री की आराधना के लिए भक्तों को विशेष मंत्र का जाप करना चाहिए ताकि वह मां का आर्शीवाद प्राप्त कर सकें।

    वन्दे वांछितलाभाय चंद्राद्र्धकृतशेखराम।

    यह पढ़ें:Chaitra Navratri 2021: जानें घट स्थापना का शुभ मुहूर्त और महत्वयह पढ़ें:Chaitra Navratri 2021: जानें घट स्थापना का शुभ मुहूर्त और महत्व

    English summary
    Prime Minister Narendra Modi wished people on the first day of the nine-day festival of Chaitra Navratri, Here is his Tweet, Please Have a look.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X