• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

प्रधानमंत्री मोदी आज गुजरात में कई अहम प्रोजेक्ट्स का करेंगे उद्घाटन

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 जुलाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात में रेलवे से जुड़े कई प्रोजक्ट का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इन प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन करेंगे। पीएम एक्वाटिक एंड रोबोटिक्स गैलरी, नेचर पार्क, साइंस सिटी का भी उद्घाटन करेंगे। जिन रेलवे प्रोजेक्ट का पीएम उद्घाटन करेंगे उसमे हाल ही में गांधी नगर में बनकर तैयार हुआ नया रेलवे स्टेशन भी शामिल है। इसके अलावा दो नई ट्रेन गांधी नगर से वाराणसे के बीच की भी शुरुआत करेंगे। एक ट्रेन गांधी नगर- वाराणसी सुपर फास्ट एक्सप्रेस जबकि दूसरी मेमू एक्सप्रेस गांधी नगर से वरेथा के बीच की है।

pm

इसे भी पढ़ें- अफगानिस्तान में हद पार कर रहा पाकिस्तान, कई इलाकों में तालिबानी आतंकियों को दिया एयर सपोर्टइसे भी पढ़ें- अफगानिस्तान में हद पार कर रहा पाकिस्तान, कई इलाकों में तालिबानी आतंकियों को दिया एयर सपोर्ट

प्रधानमंत्री ने खुद ट्विटर पर ट्वीट करके लिखा कि 16 जुलई को गुजरात में कई अहम प्रोजेक्ट्स की शुरुआत होगी। जिसमे पर्यावरण,रेलवे, विज्ञान से जुड़े प्रोजेक्ट हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय के अनुसार गांधी नगर राजधानी में रेलवे स्टेशन को 71 करोड़ रुपए की लागत से नया रूप दिया गया है। इस स्टेशन में विश्वस्तरीय सुविधाएं मौजूद हैं जोकि किसी एयरपोर्ट पर उपलब्ध होती है। दिव्यागों के लिए खास इंतजाम किए गए हैं, उनके लिए विशेष टिकट बुकिंग काउंटर, रैंप, लिफ्ट, विशेष पार्किंग स्थल आदि का इंतजाम है। इस पूरी बिल्डिंग को ग्रीन बिल्डिंग के तौर पर तैयार किया गया है।

English summary
PM Modi will inaugurate several key railway projects in Gujarat.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X