• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी करेंगे रायसीना संवाद के छठे संस्करण का उद्घाटन, 50 देशों के दिग्गज होंगे शामिल

|

नई दिल्ली, 13 अप्रैल। पीएम मोदी आज यानि मंगलवार को रायसीना संवाद के छठे संस्करण का उद्घाटन करेंगे। इस बार इस संस्करण का आयोजन 13 अप्रैल से 16 अप्रैल के बीच कोरोना महामारी की वजह से ऑनलाइन किया जाएगा। इसके कुल 50 सत्र आयोजित किए जाएंगे जिसमें 50 देशों और बहुपक्षीय संगठनों के 150 स्पीकर हिस्सा लेंगे। इस संवाद का आयोजन विदेश मंत्रालय और ऑब्जर्वर रिसर्ज फाउंडेशन द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जा रहा है जिसमें विश्व के कई दिग्गज नेता व गणमान्य व्यक्ति हिसा लेंगे।

PM Modi

विदेश मंत्रालय ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस संवाद कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे और रवांडा के राष्ट्रपति पॉल कागमे और डेनमार्क के प्रधान मंत्री मेट्टे फ्रेडरिकसेन अतिथि के रूप में उद्घाटन सत्र में शामिल होंगे। मंत्रालय ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन भी बाद के इस सत्र में इस सम्मेलन में भाग लेंगे।

कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों को FD पर ज्यादा ब्याज दे रहा है ये सरकारी बैंक, ऐसे उठाएं फायदा

मंत्रालय के अनुसार इस कार्यक्रम में स्वीडन के पूर्व प्रधानमंत्री कार्ल बिल्ट, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व प्रधानमंत्री एंटिनी अबॉट, न्यूजीलैंड की पूर्व प्रधानमंत्री हेलन क्लार्क के अलावा पुर्तगाल, रोमानिया, सिंगापुर, नाइजीरिया, जापान, इटली, स्वीडन, ऑस्ट्रेलिया, केन्या, चिली, मालदीव्स, ईरान, कतर और भूाटान के पूर्व मंत्रियों का समूह भी हिस्सा लेगा।

इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए 80 देशों के 2000 से ज्यादा सहभागी पहले ही अपना पंजीकरण करा चुके हैं। इनके अलावा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से अन्य लोगों के जुड़ने की भी संभावना है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Raisina Dialogue 2021: PM Modi will inaugurate the largest foreign policy meeting of Ministry of External Affairs
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X