• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आज 'विजिलेंस एंड एंटी करप्शन' नेशनल कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'विजिलेंस एंड एंटी करप्शन' नेशनल कॉन्फ्रेंस का उद्घाटन करेंगे। इस साल के सम्मेलन का विषय है- सतर्क भारत, स्मृद्ध भारत। ये उद्घाटन शाम 4:45 बजे होगा। आपको बता दें हर साल इस सम्मेलन का आयोजन 27 अक्टूबर से 2 नवंबर के बीच किया जाता है। इसका आयोजन केंद्रीय जांच ब्यूरो करता है। इसे सीबीआई हर साल सतर्कता जागरूकता सप्ताह (Vigilance Awareness Week) के तौर पर मनाता है।

pm modi, narendra modi, prime minister narendra modi, National Conference on Vigilance and Anti-Corruption, video conferencing, पीएम मोदी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, नरेंद्र मोदी, विजिलेंस एंड एंटी करप्शन

इसे लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जानकारी दी गई है कि इस सम्मेलन का आयोजन लाइव स्ट्रीमिंग के जरिए होगा। कार्यक्रम को pmindiawebcast.nic.in पर देखा जा सकता है। इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश्य लोगों को जागरुक करना होता है। तीन दिन तक चलने वाले इस कार्यक्रम को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय का कहना है कि इस कार्यक्रम की गतिविधियों में सतर्कता संबंधित विषयों का ध्यान दिया जाएगा। जिससे लोगों को जागरुक तो किया ही जाएगा, इसके साथ ही सत्यनिष्ठा के भारत के संकल्प को आगे बढ़ाने के लिए सार्वजनिक जीवन में नागरिकों की सहभागिता पर भी जोर दिया जाएगा।

    Prime Minister Narendra Modi बोले- बेइमानी खुद करते थे और ठीकरा गरीबों पर फोड़ते थे | वनइंडिया हिंदी

    इस दौरान कई तरह के जरूरी विषयों पर चर्चा होगी। जैसे साइबर अपराध, क्षमता निर्माण और प्रशिक्षण, वित्तीय समावेशन, भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई के लिए भ्रष्टाचार अधिनियम में नए संशोधन, आर्थिक अपराध में उभरते रुझान, ग्रोथ के लिए जरूरी प्रभावी ऑडिट, बैंक धोखाधड़ी को रोकने के लिए प्रणालीगत सुधार आदि।

    'प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना' के लाभार्थियों से संवाद कर पीएम मोदी बोले- सबको एक खुशी भी है, एक आश्चर्य भी

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    pm modi will inaugurate national conference on vigilance and anti corruption today
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X