• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

नेताजी की 125वीं जयंती पर 23 जनवरी को कोलकाता जाएंगे PM मोदी, पराक्रम दिवस समारोह को करेंगे संबोधित

|

कोलकाता। केंद्र सरकार ने 23 जनवरी को नेताजी जयंती के मौके पर पराक्रम दिवस मनाने की घोषणा पहले ही कर दी है। इस बार इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता के ऐतिहासिक विक्टोरिया मेमोरियल हॉल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जिंदगी और संघर्ष से जुड़ी प्रदर्शनी का उद्घाटन करेंगे। इस दौरान वे कार्यक्रम को संबोधित भी करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा नेताजी की चिट्ठियों पर छपी एक किताब का अनावरण किया जाएगा। पीएम मोदी यहां कार्यक्रम में आजाद हिन्द फौज के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगे, जिसके अंत में पीएम मोदी का संबोधन का कार्यक्रम है। इसके अलावा प्रधानमंत्री असम के शिवसागर में जेरंगा पाथर भी जाएंगे। जहां वे 1.06 लाख भूमि पट्टा/ आवंटन प्रमाण पत्र वितरित करेंगे। पीएमओ की तरफ ये जानकारी दी गई है।

    Netaji Shubhash Chandra Bose की 124वीं जयंती के कार्यक्रम में शिरकत करेंगे PM Modi | वनइंडिया हिंदी

    नेता जी के 125वीं जयंती पर 23 जनवरी को कोलकाता जाएंगे PM मोदी, पराक्रम दिवस समारोह को करेंगे संबोधित

    आपको बता दें कि संस्कृति मंत्रालय के मुताबिक नेताजी की अदम्य भावना और राष्ट्र के लिए उनके नि:स्वार्थ सेवा के सम्मान में उनको याद रखने के लिए भारत सरकार ने हर साल 23 जनवरी पर उनके जन्मदिन को 'पराक्रम दिवस' के रूप में मनाने का फैसला किया है। इससे देश के लोगों विशेषकर युवाओं को विपत्ति का सामना करने में नेताजी के जीवन से प्रेरणा मिलेगी और उनमें देशभक्ति और साहस की भावना समाहित होगी।

    उषा उत्थुप और पापोन करेंगे परफॉर्म

    पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में जानी-मानी गायिका उषा उत्थुप और गायक पापोन विक्टोरिया मेमोरियल हाल परिसर में परफॉर्म करेंगे। समारोह में कई और राजनेता भी मौजूद रहेंगे। देश के विभिन्न हिस्सों की कई हस्तियां भी समारोह की शोभा बढ़ाएंगी। बंगाली गायिका सोमलता आचार्य चौधरी भी प्रस्तुति देंगी। चूंकि यह नेताजी की 125वीं जयंती है इसलिए 125 बच्चे इस समारोह में महान स्वतंत्रता सेनानी के वेश में दिखेंगे। देश के कई हिस्सों के 100 नर्तक भी इस समारोह में प्रस्तुति देंगे। ये कलाकार एक महीने से अधिक समय से इस आयोजन के लिए तैयारी कर रहे हैं।

    रुपाणी ने ड्रैगन फ्रूट का नाम रखा 'कमलम' तो सोशल मीडिया पर प्‍याज हुआ 'निर्मलानापसन्दम' और संतरा 'योगी फलम'

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    PM Narendra Modi will visit Kolkata to address ‘Parakram Diwas’ celebrations on Jan 23 to commemorate 125th birth anniversary year of Netaji Subhas Chandra Bose.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X