• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश के जिन जिलों में हैं ज्यादा केस, वहां के DM के साथ बैठक करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

|

नई दिल्ली, 13 मई: देश का कोई भी राज्य या केंद्र शासित प्रदेश कोरोना की दूसरी लहर से बचा नहीं है। जिस वजह से रोजाना के केस की संख्या 3 लाख के पार ही रहती है। इसके साथ ही मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है, जो पहली लहर में काफी कम रहता था। इस वजह से स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। एक ओर मरीजों को अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहा, तो दूसरी ओर दवाइयों और ऑक्सीजन की कमी से उन्हें जूझना पड़ रहा है। इसको देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिन अहम बैठकें करेंगे।

    Corona Crisis: 18 May और 20 May को DMs के साथ बैठक करेंगे PM Modi | वनइंडिया हिंदी

    corona

    भारत सरकार के सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन जिलों के डीएम/कलेक्टर के साथ मीटिंग करेंगे, जहां पर कोरोना केस ज्यादा हैं। ये मीटिंग 18 और 20 मई को तय की गई है। इसमें पहले चरण की बैठक में 9 राज्यों के 46 जिलाधिकारी, जबकि दूसरे चरण में 10 राज्यों के 54 जिलाधिकारी शामिल होंगे। इसके अलावा इन राज्यों के मुख्यमंत्री भी बैठक में हिस्सा लेंगे। ये बैठक पूरी तरह से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी।

    लॉकडाउन का असर: हरियाणा में कोरोना के नए मामलों में आ रही लगातार कमी, रिकवरी रेट भी बढ़ालॉकडाउन का असर: हरियाणा में कोरोना के नए मामलों में आ रही लगातार कमी, रिकवरी रेट भी बढ़ा

    ऑक्सीजन को लेकर बैठक
    पीएम मोदी ने बुधवार को भी ऑक्सीजन और दवाओं की उपलब्धता की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की थी। जिसमें मंत्रियों और अधिकारियों ने पीएम को बताया कि सरकार कोविड के प्रबंधन में प्रयुक्त होने वाली दवाओं की आपूर्ति पर भी सक्रिय रूप से निगरानी रखे हुए है। इस बैठक में पीएम मोदी ने कोरोना मरीजों में पाए जा रहे ब्लैक फंगस पर भी चर्चा की। पीएम मोदी को अवगत कराया गया कि सरकार कोरोना के साथ म्युकरमाइकोसिस (ब्लैक फंगस) की दवाओं की सप्लाई को लेकर लगातार मॉनिटरिंग कर रही है।

    English summary
    PM Modi two meetings with DM of districts with high corona Patient
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X