• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'हमारे लिए लोग पहले', पेट्रोल-डीजल पर मिली राहत के बाद PM मोदी का ट्वीट

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 मई: देश में बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों के बीच केंद्र सरकार ने एक बार फिर जनता को बड़ी राहत देने का ऐलान किया है। ऐसे में शनिवार को पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने की घोषणा की गई, जिसके बाद जनता को कुछ हद तक महंगाई से राहत मिलेगी। शनिवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इसको लेकर ट्वीट किया, जिस पर अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Narendra Modi

जानिए अब कितना सस्ता मिलेगा डीजल-पेट्रोल

दरअसल, एक के बाद कई ट्वीट करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि हम पेट्रोल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क में 8 रुपए प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपए प्रति लीटर की कटौती कर रहे हैं। इससे पेट्रोल के दाम 9.5 रुपए प्रति लीटर और डीजल 7 रुपए प्रति लीटर कम हो जाएगी। इससे सरकार के राजस्व पर हर साल करीब एक लाख करोड़ रुपए का भार आएगा।

पीएम मोदी ने किया ट्वीट

वहीं वित्त मंत्री द्वारा ईंधन की कीमतों में कटौती के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा कि हमारे लिए लोग पहले हैं। आज का फैसला खासतौर से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में उल्लेखनीय गिरावट से संबंधित, विभिन्न क्षेत्रों पर सकारात्मक प्रभाव डालेंगे, हमारे नागरिकों को राहत प्रदान करेंगे और 'जीवन की सुगमता' को आगे बढ़ाएंगे।

LPG पर 200 रुपए तो पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी कटौती, जानिए वित्त मंत्री की 5 प्रमुख घोषणाएं LPG पर 200 रुपए तो पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी कटौती, जानिए वित्त मंत्री की 5 प्रमुख घोषणाएं

घरेलू गैस पर भी बड़ी राहत

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा उज्ज्वला योजना ने करोड़ों भारतीयों, खासकर महिलाओं की मदद की है। उज्ज्वला सब्सिडी पर आज के फैसले से परिवार के बजट में काफी आसानी होगी। बता दें कि वित्त मंत्री ने घरेलू गैस को लेकर भी बड़ी घोषणा की है। जिसके अनुसार इस साल प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के 9 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को 200 रुपए प्रति गैस सिलेंडर (12 सिलेंडर तक) की सब्सिडी दी जाएगी।

Comments
English summary
PM Modi tweet on central government reduce excise duty on petrol and diesel
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X