• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

शुक्रवार को वाराणसी में COVID-19 टीकाकरण अभियान के लाभार्थियों, कर्मचारियों के साथ बातचीत करेंगे पीएम मोदी

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को वाराणसी में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से COVID-19 टीकाकरण अभियान के लाभार्थियों और टीकाकरणकर्ताओं के साथ बातचीत करेंगे। गुरुवार को पीएमओ ने इस बाबत जानकारी देते हुए कहा कि प्रतिभागी पीएम मोदी के साथ इस बातचीत में टीकाकरण के अपने पहली बार के अनुभवों को साझा करेंगे। प्रधानमंत्री का यह संवाद कार्यक्रम दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के सुचारू संचालन को लेकर उनकी वैज्ञानिकों, राजनेताओं, अधिकारियों और अन्य हितधारकों से लगातार हो रही बातचीत का ही हिस्सा है।

narendra modi

मालूम हो कि वाराणसी पीएम मोदी का संसदीय क्षेत्र है। उन्होंने 16 जनवरी को दुनिया के सबसे बड़े कोरोना वायरस टीकाकरण अभियान की शुरुआत की थी। इस अभियान के तहत पहले देश के 3 करोड़ स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्करों का टीकाकरण किया जाएगा उसके बाद अन्य जरूरतमंदों को टीका लगाया जाएगा। सरकार ने इस कोरोना वायरस के टीके को पूरी तरह सुरक्षित बताया है और लोगों से इसे बिना किसी संदेह के लगवाने की अपील की है।

Shatruhanta yog: PM मोदी की कुंडली में है ये खास योग जो देता है विशेष ताकत

इसके अतिरिक्त खबर यह भी है कि प्रधानमंत्री मोदी टीकाकरण के दूसरे चरण के दौरान कोरोना वायरस का टीका लगवाएंगे। टीकाकरण के दूसरे चरण में 50 साल से अधिक उम्र वालों और अन्य बीमारियों से ग्रस्त 27 करोड़ लोगों का टीकाकरण करने की योजना है।

गौरतलब है कि टीकाकरण के दौरान बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 15,223 नए मामले सामने आए हैं, जिसके साथ देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 1.6 करोड़ हो गए हैं, जिनमें से 1.2 करोड़ लोग इस वायरस से ठीक हो चुके हैं। वहीं, देश में इस वायरस से अब तक 1,52,869 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की दर 1.44 प्रतिशत है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi to interact with beneficiaries, vaccinators of COVID-19 vaccination campaign in Varanasi on Friday
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X