• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पर्यावरण में योगदान को लेकर पीएम मोदी को इस इंटरनेशनल अवॉर्ड से किया जाएगा सम्मानित

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अगले सप्ताह एक वार्षिक ऊर्जा सम्मेलन में CERAWeek वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण नेतृत्व पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। CERAWeek कॉन्फ्रेंस-2021 में पीएम मोदी मुख्य भाषण भी देंगे। विर्चुअली आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम का आयोजन 1 मार्च से 5 मार्च के बीच किया जाएगा। कार्यक्रम के आयोजक आईएचएस मार्किट ने शुक्रवार को इस बात की जानकारी दी।

narendra modi

इस कार्यक्रम में बतौर प्रमुख वक्ता शामिल होने वालों में अमेरिका के विशेष राष्ट्रपति दूत जॉन कैरी, बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के सह-अध्यक्ष और ब्रेकथ्रू एनर्जी बिल गेट्स के संस्थापक और सऊदी अरामको के CEO अमीन नासिर शामिल हैं।

एचआईएस मार्किट के उपाध्यक्ष और सम्मेलन की अध्यक्ष डेनियल येर्गिन ने कहा, 'हम विश्व में सबसे बड़े लोकतंत्र के प्रधान मंत्री मोदी के दृष्टिकोण के लिए तत्पर हैं। देश और दुनिया की ऊर्जा की जरूरतों को पूरा करने के लिए सतत विकास में भारत का नेतृत्व का विस्तार करने के लिए जताई गई अपनी प्रतिबद्धता के लिए हमें उन्हें सेरावीक वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण पुरस्कार देने में खुशी हो रही है।' उन्होंने आगे कहा, 'आर्थिक विकास, गरीबी में कमी और एक नए ऊर्जा भविष्य की दिशा में अपना रास्ता अपनाने में, भारत वैश्विक ऊर्जा और पर्यावरण के केंद्र में उभरा है और और इसका नेतृत्व सार्वभौमिक ऊर्जा पहुंच सुनिश्चित करते हुए एक स्थायी भविष्य के लिए जलवायु उद्देश्यों को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण है।

गौरतलब है कि वार्षिक अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन ऊर्जा उद्योग के नेताओं, विशेषज्ञों, सरकारी अधिकारियों और नीति निर्माताओं, प्रौद्योगिकी, वित्तीय और औद्योगिक समुदायों के नेताओं और ऊर्जा प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में नवीन आविष्कार करने वाले लोगों का एक समूह है।

English summary
PM Modi to be honored with CERAWeek Global Energy and Environmental Leadership Award
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X