• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोविड-19 प्रबंधन कार्यशाला में पीएम ने दिया डॉक्टर और नर्सों के लिए एक विशेष वीजा बनाने का सुझाव

|

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को 10 पड़ोसी देशों के साथ कोविड-19 प्रबंधन अनुभव, समाधान के शीर्ष तौर-तरीकों के बारे में एक कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा, हमारे क्षेत्र और विश्व की उम्मीदें टीकों की तेजी से तैनाती पर केंद्रित हैं। इसमें भी हमें उसी सहकारी और सहयोगी भावना को बनाए रखना चाहिए।

narendra modi

पिछले एक साल में, हमारे स्वास्थ्य सहयोग ने बहुत कुछ हासिल किया है। क्या हम अपने डॉक्टरों और नर्सों के लिए एक विशेष वीजा योजना बनाने पर विचार कर सकते हैं? ताकि वे प्राप्त होने वाले देश के अनुरोध पर स्वास्थ्य आपात स्थिति के दौरान हमारे क्षेत्र में जल्दी से यात्रा कर सकें। क्या हमारे नागरिक उड्डयन मंत्रालय चिकित्सा आकस्मिकताओं के लिए एक क्षेत्रीय वायु एम्बुलेंस समझौते का समन्वय कर सकते हैं?

क्या हम अपनी आबादी के बीच COVID-19 टीकों की प्रभावशीलता के बारे में डेटा को मिलान, संकलन और अध्ययन के लिए एक क्षेत्रीय मंच बना सकते हैं। अगर 21 वीं सदी एशियाई सदी है, तो यह दक्षिण एशिया और हिंद महासागर के देशों के बीच अधिक एकीकरण के बिना नहीं हो सकती। इस कार्यशाला में शामिल होने वाले देशों में भारत, अफगानिस्‍तान, बंग्‍लादेश, भूटान, मालदीव, मॉरिशस, नेपाल, पाकिस्‍तान, शिशेल्‍स और श्रीलंका शामिल हैं।

प्रत्‍येक देश के स्‍वास्‍थ्‍य सचिव और कोविड प्रबंधन के तकनीकी दल के प्रमुख को वन प्‍लस वन फॉर्मेट के आधार पर भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

भारत, दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (सार्क) के साथ कोविड-19 प्रबंधन पर सचिव स्तर की इस वर्चुअल बैठक की मेजबानी कर रहा है। इस कार्यशाला में पाकिस्तान सहित सार्क देश भाग ले रहे हैं। कार्यशाला की अध्यक्षता केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण करेंगे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi to address a workshop on covid-19 management, invites 10 neighboring countries
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X