• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी ने बाढ़ और कोरोना प्रभावित सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात, हालात का लिया जायजा

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना वायरस और बाढ़ की स्थितियों पर चर्चा की। मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी ने बिहार, असम, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से फोन पर बातचीत की। बता दें कि कोरोना वायरस संकट के दौर में असम और बिहार मानसून का प्रकोप भी झेल रहे हैं जिस वजह से वहां के कुछ इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हैं।

PM Modi spoke to the Chief Ministers of seven states affected by floods and corona reviewing the situation

असम में 26 जिलों के लगभग 28 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। ब्रम्हपुत्र नदी राज्य भर में कई स्थानों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है जिस वजह से 1.18 लाख हेक्टेयर खेती योग्य भूमि जलमग्न है। बता दें कि बाढ़ के चलते 649 राहत शिविरों में लगभग 48,000 लोगों ने शरण ली है। वहीं, बाढ़ ने असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में रह रहे वन्यजीवों की मुश्किलें भी बढ़ा दी है, कई वन्यजीवों की मौत भी हो गई है। असम में बाढ़ की वजह से अब तक कम से कम 79 लोग मारे गए हैं।

कोरोना के साथ बाढ़ की दोहरी मार से असम बेहाल- डूबा काजीरंगा नेशनल पार्क का 80% हिस्सा, 66 जानवरों की मौत

बाढ़ प्रभावित राज्यों सहित सभी प्रदेशों में कोरोना वायरस के मामले भी तेजी से बढ़े हैं। इनमें तमिलनाडु देश के सबसे कोरोना प्रभावित राज्यों में से एक है वहीं, असम, बिहार, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में हाल ही में बड़े पैमाने पर संक्रमण में बढ़ोतरी हुई है। बिहार में अब तक कोरोना सा 208 मौतों सहित 25,000 से अधिक मामलो की पुष्टि हो चुकी है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 38,902 नए कोरोना रोगियों के सामने आने के बाद भारत के कोरोनवायरस वायरस संक्रमितों की कुल संख्या 10.77 लाख तक पहुंच गई। पिछले 24 घंटों में संक्रामक से 543 मौतें हुईं, जिसके बाद देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 26,816 हो गई है। रविवार सुबह तक राष्ट्रीय रिकवरी दर 62.86 प्रतिशत थी। संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्राजील के बाद भारत महामारी से प्रभावित तीसरा सबसे बड़ा देश है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi spoke to the Chief Ministers of seven states affected by floods and coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X