• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महाराष्ट्र में बारिश और बाढ़ से जनता परेशान, पीएम ने सीएम उद्धव से की बात

|
Google Oneindia News

मुंबई, 22 जुलाई: हर साल की तरह इस साल भी मानसून की बारिश महाराष्ट्र के लिए मुसीबत लेकर आई है। दो दिन पहले कई जगहों पर भूस्खलन, दीवार और मकान गिरने की घटनाएं हुई थीं, जिसमें 30 से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई। इसके बाद भी हालात गंभीर बने हुए हैं। मौसम विभाग ने अगले तीन दिन तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। जिसको देखते हुए सरकार और प्रशासन अलर्ट है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्य के सीएम उद्धाव ठाकरे से बात की।

    Maharashtra Flood: Maharashtra में बारिश कहर, इन जिलों का बुरा हाल | वनइंडिया हिंदी
    pm

    प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम ने गुरुवार शाम उद्धव ठाकरे से बात की। साथ ही बारिश और बाढ़ को लेकर राज्य के हालात पर चर्चा की। पीएम के मुताबिक केंद्र सरकार महाराष्ट्र के हालात पर नजर बनाए हुए है। ऐसे में जो भी मदद की जरूरत होगी, वो तुरंत उपलब्ध करवाई जाएगी। बातचीत के दौरान पीएम ने सभी के सुरक्षित और स्वस्थ रहने की प्रार्थना की।

    तेलंगाना में भारी बारिश के बाद बाढ़ की आफत, सीएम केसीआर ने दिए निर्देशतेलंगाना में भारी बारिश के बाद बाढ़ की आफत, सीएम केसीआर ने दिए निर्देश

    दो जिलों में ज्यादा नुकसान
    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटों से मूसलाधार बारिश का दौरा जारी है। जिस वजह से कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बेकाबू हो गई है। रत्नागिरी और रायगढ़ जिले के सैकड़ों घरों में बाढ़ का पानी घुस गया। साथ ही रत्नागिरी में एक महिला की मौत की खबर है। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीएम उद्धव ने भी एक हाईलेवल बैठक की। जिसमें आपदा प्रबंधन इकाइयों और संबंधित विभागों को सतर्क रहने के निर्देश दिए। वहीं एनडीआरएफ की दो टीमों को राज्य में भेज दिया गया है। जिसमें एक खेड़, रत्नागिरी और दूसरी पुणे से महाड, रायगढ़ में तैनात है।

    English summary
    PM Modi speaks Maharashtra CM on heavy rainfall and flooding
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X