• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बैठक खत्म होने के बाद पीएम बोले- जम्मू-कश्मीर में लोकतंत्र को मजबूत करना हमारी पहली प्राथमिकता

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 24 जून। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (गुरुवार) जम्मू-कश्मीर के नेताओं के साथ सर्वदलीय बैठक की अध्यक्षता की। करीब साढ़े तीन घंटे तक चली इस बैठक में पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर राजनीतिक अनिश्चितता के माहौल को खत्म करने के उद्देश्य से कश्मीरी नेताओं के साथ कई मुद्दों पर चर्चा की। बैठक के बाद मीडिया से रूबरू होते हुए 'अपनी पार्टी' के नेता अल्ताफ बुखारी ने बताया कि बातचीत बड़े अच्छे माहौल में हुई। वहीं अब पीएम मोदी की तरफ से बैठक के बाद की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है।

    JK All Party Meeting: Jammu Kashmir के नेताओं के साथ PM Modi की बैठक | Article 370 |वनइंडिया हिंदी

    PM Modi Said Our priority is to strengthen democracy in Jammu and Kashmir

    जम्मू-कश्मीर को लेकर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक समाप्त होने के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वह दिल्ली और दिल की दूरी को खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, 'जम्मू-कश्मीर के राजनीतिक नेताओं के साथ आज की बैठक एक विकसित और प्रगतिशील जम्मू-कश्मीर की दिशा में चल रहे प्रयासों में एक महत्वपूर्ण कदम है, जहां सर्वांगीण विकास को आगे बढ़ाया गया है।' पीएम ने आगे कहा, 'हमारी प्राथमिकता जम्मू-कश्मीर में जमीनी स्तर पर लोकतंत्र को मजबूत करना है। परिसीमन तेज गति से होना चाहिए ताकि चुनाव हो सकें और जम्मू-कश्मीर को एक चुनी हुई सरकार मिले जो प्रदेश के विकास पथ को मतबूती दे।'

    यह भी पढ़ें: आर्टिकल 370 की बहाली, पूर्ण राज्य का दर्जा.. पीएम मोदी के साथ बैठक के बाद क्या बोले जम्मू-कश्मीर के नेता

    अपने एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी लिखते हैं, 'हमारे लोकतंत्र की सबसे बड़ी ताकत एक मेज पर बैठने और विचारों का आदान-प्रदान करने की क्षमता है। मैंने जम्मू-कश्मीर के नेताओं से कहा कि हमें लोगों, विशेष रूप से युवाओं को जम्मू-कश्मीर को राजनीतिक नेतृत्व प्रदान करना है और यह सुनिश्चित करना है कि उनकी आकांक्षाओं को विधिवत पूरा किया जाए।' बता दें कि गुरुवार को पीएम मोदी की अध्यक्षता में हुई बैठक में केंद्र शासित प्रदेश में भविष्य की कार्रवाई पर चर्चा करने के लिए जम्मू-कश्मीर के चार पूर्व मुख्यमंत्रियों सहित 14 नेताओं ने भाग लिया।

    English summary
    PM Modi Said Our priority is to strengthen democracy in Jammu and Kashmir
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X