• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PM Modi ने कहा कि देश आज 1.5 बिलियन टीकाकरण का लक्ष्य पूरा कर लेगा, यह आत्मविश्वास का प्रतीक है

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि देश आज एक साल से भी कम समय में 1.5 बिलियन COVID वैक्सीन खुराक देने की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करेगा। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में चित्तरंजन राष्ट्रीय कैंसर संस्थान (सीएनसीआई) के दूसरे परिसर का उद्घाटन करने के बाद वहां मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश ने नए साल की शुरुआत 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं के टीकाकरण की शुरुआत के साथ की थी। आज यानी कि शुक्रवार को साल के पहले महीने के पहले सप्ताह में, देश एक साल से भी कम समय में 1.5 बिलियन COVID वैक्सीन खुराक देने की ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कर रहा है।

pm modi said india to achieve 1.5 billion covid vaccine today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 150 करोड़ वैक्सीनेशन कवरेज पूरा होने पर ट्वीट करके देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने लिखा, "हम अपने डॉक्टरों, वैज्ञानिकों और हेल्थ वर्कर्स को धन्यवाद देते हैं जो वैक्सीनेशन में योगदान दे रहे हैं।

इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि आंकड़ों के मामले में यह एक बड़ी संख्या है। यह दुनिया के अधिकांश बड़े देशों के लिए आश्चर्य से कम नहीं है। लेकिन यह भारत के 130 करोड़ नागरिकों की क्षमता का प्रतीक है। यह स्वयं के आत्मविश्वास और आत्मनिर्भरता का प्रतीक है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री बोले- आज फिर बढ़ेंगे कोरोना केस, पॉजिटिविटी रेट 18 फीसदी हो सकता हैदिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री बोले- आज फिर बढ़ेंगे कोरोना केस, पॉजिटिविटी रेट 18 फीसदी हो सकता है

बता दें कि भारत ने अक्टूबर 2021 में ही 100 करोड़ कोविड वैक्सीन खुराक देने के मील के पत्थर को पार कर लिया था। सीएनसीआई का दूसरा परिसर ₹ 530 करोड़ से अधिक की लागत से बनाया गया है, जिसमें से लगभग ₹ 400 करोड़ केंद्र सरकार और शेष पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा 75:25 के अनुपात में प्रदान किए गए हैं।

Comments
English summary
pm modi said india to achieve 1.5 billion covid vaccine today
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X
Desktop Bottom Promotion