• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तेलंगाना उपचुनाव में भाजपा को मिली जीत पर पीएम मोदी बोले- आशीर्वाद देने के लिए दुब्‍बाक के लोगों धन्यवाद

|

बेंगलुरु। तेलंगाना की दुब्बाक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में भाजपा के एम रघुनंदन राव ने 1,079 मतों से जीत दर्ज की है। तेलंगाना में केवल एक ही सीट पर उपचुनाव हुआ था। भाजपा को मिली इस जीत पर पीएम मोदी ने कहा - तेलंगाना में मैं भाजपा तेलंगाना को आशीर्वाद देने के लिए दुब्‍बाक के लोगों को धन्यवाद देता हूं। यह एक ऐतिहासिक जीत है और हमें अधिक मजबूती के साथ राज्य की सेवा करने की शक्ति प्रदान करता है। हमारे कार्यकार्ताओं ने बहुत मेहनत की और मैंने भाजपा के विकास के एजेंडे को आगे बढ़ाने में उनके उल्लेखनीय प्रयासों की सराहना की।

pm

बता दें तेलंगाना उपचुनाव में बीजेपी को तेलंगाना राष्ट्रीय समिति के सोलिपेटा सुजाता से कड़ी टक्‍कर मिली। चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, सुजाता को 62273 वोट मिले। ये दुब्बाक सीट तेलंगाना राष्ट्र समिति के विधायक सोलिपेटा रामलिंगा की मौत के बाद खाली हो गई थी जिसके कारण यहां इस अकेली सीट पर चुनाव हुए। TRS के कब्जे वाली इस सीट पर बीजेपी की जीत को महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

ये सीट भाजपा के लिए कितनी महत्‍वपूर्ण है इसको इस बात से आप समझ सकते हैं कि पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने ट्वीट कर रघुनंदन राव को बधाई दी।इस सीट पर जीत के साथ बीजेपी की राज्य में 2 सीटें हो गई हैं। 2014 में तेलंगाना में पहली बार हुए विधानसभा चुनाव में राज्य की कुल 119 सीटों में बीजेपी को 5 सीटें हासिल की थी लेकिन फिर बाद में 2019 के चुनाव में पार्टी को झटका लगा और सीटें घटकर सिर्फ एक रह गई थी। मालूम हो कि दक्षिण भारत के कुछ साल बने नए नवेले राज्य में भाजपा अपना पैर मजबूती से जमाना चाहती हैं। तेलंगाना में अपनी पकड़ बना कर साउथ के राज्‍यों में किला फतेह करना चाहती है। यहीं कारण है कि पीएम मोदी भी उपचुनाव में मिली इस जीत से बहुत उत्‍साहित हैं।

Bihar Election Result 2020: AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी बोले-जिन लोगों ने हमें वोट-कटवा कहा, उनको मिल गया शानदार जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi said I thank the people of Dubbak for blessing BJP Telangana.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X