• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना राहत पैकेज पर पीएम मोदी बोले- आर्थिक ऐलान का होगा परिवर्तनकारी असर

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (रविवार) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के आर्थिक पैकेज को लेकर घोषणाओं के बाद ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। पीएम मोदी ने लिखा, आज वित्त मंत्री द्वारा घोषित किए गए उपायों और सुधारों का हमारे स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्रों पर परिवर्तनकारी प्रभाव पड़ेगा। बता दें कि बीते सोमवार पीएम मोदी ने राष्ट्र को संबोधित करते हुए 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज का ऐलान किया था। उसी सिलसिले में लगातार पांचवी बार वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण विस्तार से जानकारी दी है।

pm modi said coronavirus Relief Package transformative impact on our health and education sectors

प्रेस कॉन्फ्रेंस की शुरुआत में निर्मला सीतारमण ने कहा, पिछले दो दिनों की घोषणाओं में कई सुधार रहे हैं जिसमें जमीन, मजदूर, लिक्विडिटी और कानून को संबोधित किया गया है। आज हम उसी श्रृंखला में आगे बढ़ेंगे। वित्त मंत्री की घोषणाओं के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'घोषित किए गए उपायों और सुधारों का हमारे स्वास्थ्य और शिक्षा क्षेत्रों पर परिवर्तनकारी प्रभाव पड़ेगा। वे उद्यमिता को बढ़ावा देंगे, सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों की मदद करेंगे और गाँव की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करेंगे। राज्यों के सुधार प्रक्षेपवक्र को भी गति मिलेगी।'

बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज कोरोना वायरस संकट नें सरकारी राहतों के बार में जानकारी देते हुए कहा, दालें भी 3 महीने पहले एडवांस में दे दी गईं। मैं FCI, NAFED और राज्यों के ठोस प्रयासों की सराहना करती हूं जिन्होंने लॉजिस्टिक की इतनी बड़ी चुनौती के बाद भी इतनी ज्यादा मात्रा में दालें और अनाज बांटा। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण ने मौजूदा तकनीक का इस्तेमाल किया और इसलिए नकदी का डायरेक्ट बेनेफिट ट्रांसफर कर पाए। 2,000 रुपये की एक बार नकदी ट्रांसफर 8.19 करोड़ किसानों तक पहुंची है और इसकी कुल लागत 16,394 करोड़ है।

वित्त मंत्री ने सोनिया से हाथ क्यों जोड़े और राहुल गांधी को हिंदी में क्या-क्या सुनाया ?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
pm modi said coronavirus Relief Package transformative impact on our health and education sectors
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X