• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

क्या सबको फ्री में मिलेगी Coronavirus Vaccine, पीएम मोदी ने कीमत को लेकर किया खुलासा?

|

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ रहा है। साथ ही कई कंपनियों की वैक्सीन बाजार में आने के लिए तैयार हो रही है। इस बीच शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन के मुद्दे पर सर्वदलीय बैठक की। इस बैठक में उन्होंने वैक्सीन के उत्पादन और वितरण को लेकर सरकार के रोडमैप को बताया। साथ ही उम्मीद जताई कि कुछ ही हफ्तों में वैज्ञानिक कोरोना वैक्सीन को हरी झंडी दे देंगे। इस बैठक में पीएम मोदी ने वैक्सीन की कीमत को लेकर भी कई बातें कहीं।

    Corona Vaccine India: वैक्सीन पर क्या बोले PM Modi, कितना होगी कीमत ?, जानिए | वनइंडिया हिंदी

    pm modi

    सर्वदलीय बैठक के संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार वैक्सीन की कीमत को लेकर राज्य सरकारों के साथ बात कर रही है। वैक्सीन की कीमत जन स्वास्थ्य को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए तय की जाएगी। राज्य सरकारों की भी इसमें पूरी सहभागिता होगी। उन्होंने कहा कि हमारे वैज्ञानिक आश्वस्त हैं कि जल्द ही वो कोविड-19 वैक्सीन बनाने में सफल होंगे। अभी दुनियाभर की वैक्सीन का नाम हम सुन रहे हैं, लेकिन दुनिया की नजर हमारी सबसे सस्ती और सुरक्षित वैक्सीन पर है। पीएम मोदी ने कहा कि मैं सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से इस मामले में उनके सुझाव मांगता हूं। साथ ही विश्वास दिलाता हूं कि उस पर गंभीरता से सरकार विचार करेगी।

    कोरोना वैक्सीन आने से पहले फर्जी वैक्‍सीन के माफिया सक्रिय, इंटरपोल ने दी बड़ी चेतावनी

    पीएम के मुताबिक 8 ऐसी वैक्सीन हैं, जिनका उत्पादन भारत में होना है। वैक्सीन वितरण के लिए केंद्र और राज्य सरकार की टीमें मिलकर काम कर रही हैं। अन्य देशों की तुलना में भारत में वैक्सीन वितरण की क्षमता बेहतर है। साथ ही हमारा टीकाकरण नेटवर्क भी बहुत बड़ा और अनुभवी है। हम इसका पूरा फायदा उठाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि भारत आज उन देशों में है जहां प्रतिदिन टेस्टिंग बहुत ज्यादा हो रही है। साथ ही रिकवरी रेट ज्यादा है और मृत्युदर कम है। भारत ने जिस तरह कोरोना के खिलाफ लड़ाई को लड़ा है वो प्रत्येक देशवासी की अदम्य इच्छाशक्ति को दिखाता है।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    pm modi said Centre is talk with State governments on corona vaccine price
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X