• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम नरेंद्र मोदी ने की ‘आधार’ परियोजना की समीक्षा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। पीएम मोदी के नए-नए फैसलों में वे निर्णय भी प्राथमिकता पर हैं जिसकी नींव पिछली सरकार के कार्यकाल में रखी गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आधार परियोजना की प्रगति की समीक्षा की है।

narendra modi adhar

योजना पर माना जा रहा है कि उन्होंने इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल सब्सिडी वाली योजनाओं के आधार आधारित प्रत्यक्ष लाभ अंतरण की बहाली के लिए किए जाने की संभावनाओं पर भी चर्चा की। कहा गया कि इससे सरकारी अधिकारियों की हाजिरी पर नजर रखने में भी मदद मिलेगी।

बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह और संचार मंत्री रविशंकर प्रसाद भी मौजूद रहे व आधार आधारित प्रत्यक्ष लाभ अंतरण की बहाली की संभावना पर गंभीरता से विचार किया गया।

पढ़ें- मोदी ऑन रेडियो
सूत्रों से सामने आया है कि सरकार 14 सितंबर को सरकारी अधिकारियों के लिए ‘आधार' से जुड़ी हाजिरी प्रणाली का भी परीक्षण करेगी। इस बैठक में भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण के महानिदेशक विजय एस मदान भी थे।

इस बैठक में ‘आधार' परियोजना की प्रगति, खासकर उत्तर प्रदेश और बिहार में, का भी जायजा लिया गया। आंकड़ों पर गौर करें तो अभी देश भर में 66.99 करोड़ ‘आधार' संख्या आवंटित कर दी गई हैं। यूपी में करीब 4.62 करोड़ व बिहार में 1.41 करोड़ ‘आधार' संख्या ही जारी की जा सकी है।

English summary
PM Modi reviews progress of aadhaar scheme in new shape
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X