• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बिहार चुनाव-2020 में आज बड़ा सियासी दिन, पीएम मोदी तीन रैलियों को करेंगे संबोधित, राहुल गांधी की भी दो जनसभा

|

नई दिल्ली: Bihar elections 2020: बिहार विधानसभा चुनाव-2020 में आज यानी 23 अक्टूबर को बड़ी रैलियों का दिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi bihar rally) और कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi bihar rally) की आज बिहार में पहली चुनावी रैलियां हैं। पीएम मोदी आज बिहार में तीन चुनावी रैलियां करेंगे, तो वहीं कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी दो रैली करेंगे। पीएम मोदी के साथ मंच सीएम नीतीश कुमार ( Nitish Kumar) दिखेंगे। राहुल गांधी के साथ मंच पर महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) होंगे। दोनों पक्षों के लोग कोरोना के निमयों का पूरा ध्यान रखेंगे।

Bihar elections
    Bihar Election 2020 : PM Modi की आज तीन रैलियां,Rahul Gandhi की भी दो सभाएं | वनइंडिया हिंदी

    पीएम मोदी और राहुल गांधी की रैली कहां-कहां?

    पीएम मोदी शुक्रवार को तीन जगह रोहतास, गया और भागलपुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। यहां नीतीश कुमार रोहतास और भागलपुर में पीएम मोदी के साथ दिखेंगे। वहीं राहुल गांधी भी भागलपुर जिले में कहलगांव और नवादा के हिसुआ में रैली करेंगे। इस दौरान तेजस्वी यादव उनके साथ होंगे।

    पीएम मोदी ने रैली के पहले कही ये बात

    बिहार दौरे से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ''कल बिहार के अपने भाइयों और बहनों के बीच रहने का अवसर मिलेगा। सासाराम, गया और भागलपुर में रैलियों को संबोधित करूंगा। इस दौरान एनडीए के विकास के एजेंडे को जनता-जनार्दन के सामने रखूंगा और उनसे अपने गठबंधन के लिए आशीर्वाद मांगूंगा।''

    पीएम मोदी की पहली रैली शुक्रवार सुबह 9.30 बजे होगी। जो रोहतास के डेहरी के सुअरा स्थित बियाडा मैदान में होगी। वहीं दूसरी रैली सुबह 11.15 बजे गया के गांधी मैदान में होगी। तीसरी रैली दोपहर 1.30 बजे भागलपुर में है।

    मंच पर आने वाले नेताओं और अधिकारियों का कोरोना टेस्ट

    पीएम मोदी की रैलियों को देखते हुए कोरोना प्रोटोकाल का पूरी तरह से पालन किया जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी के साथ रैली में मंच साझा करने वाले नेताओं और अधिकारियों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य है। प्रधान सचिव के निर्देश के मुताबिक, रैली स्थल के वीवीआईपी एरिया में तैनात सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों और पीएम संग मंच साझा करने वाले लोगों की दो बार जांच की जाएगी।

    रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी की सुरक्षा करने वाले स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप ने उन जगहों पर कार्यभार संभाला है जहां प्रधानमंत्री अपने कार्यक्रम आयोजित करेंगे। गया के गांधी मैदान में लगभग 15,000 लोगों के लिए पर्याप्त सामाजिक व्यवस्था के साथ कुर्सियों की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि फेस मास्क के बिना रैली मैदान के अंदर किसी को भी जाने की अनुमति नहीं होगी।

    आयोजकों ने कहा कि कहलगांव में राहुल गांधी की रैली में उपस्थित लोगों को फेस मास्क और सैनिटाइजर दिए जाएंगे। बिहार में 28 अक्टूबर, 3 और 7 नवंबर को नई सरकार के लिए तीन चरणों में मतदान होगा और परिणाम 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

    ये भी पढ़ें- Bihar election 2020: ओवैसी का दावा-चुनाव बाद बीजेपी नीतीश कुमार को सीएम नहीं बनाने वाली

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Bihar elections 2020: PM Modi Rahul Gandhi's First Rallies Bihar. PM Modi will address three rallies in Bihar while Rahul Gandhi will hold two.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X