• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना काल में बढ़ी पीएम नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता, दुनियाभर में सबसे अधिक स्वीकार्य नेता: सर्वे

|

PM Narendra Modi popularity risen among all global leaders : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रशंसकों के लिए साल 2021 के पहले दिन अच्छी खबर है। एक सर्वे के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी की कोरोवा वायरस काल में लोकप्रियता बहुत बढ़ी है। दुनियाभर के नेताओं की उनके कार्यकाल में स्वीकृति पर नजर रखने वाली डाटा फर्म मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे ने इस बात का खुलासा किया है। डाटा फर्म मॉर्निंग कंसल्ट के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी 55 प्रतिशत स्वीकृति के साथ विश्व नेताओं में सबसे शीर्ष स्थान पर हैं। ( Narendra Modi has a net approval rating of 55)

PM Modi

अमेरिका स्थित शोध फर्म मॉर्निंग कंसल्ट ने 13 देशों के नेताओं पर ये रिसर्च किया है, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी सबसे अधिक स्वीकार्य नेता बने हैं। सर्वे के मुताबिक, पीएम नरेंद्र मोदी को 75 प्रतिशत लोगों ने सर्मथन दिया है, वहीं 20 फीसदी लोगों ने स्वीकार्य नहीं किया है। जिसके बाद उनकी कुल स्वीकृति रेटिंग 55 रही है। जो दुनिया के अलग-अलग नेताओं में सबसे ज्यादा है।

मॉर्निंग कंसल्ट के सर्वे में जिन 13 देशों के राजनीतिक नेताओं को शामिल किया गया, उनमें ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इटली, जापान, मैक्सिको, दक्षिण कोरिया, स्पेन, ब्रिटेन और अमेरिका है।

मॉर्निंग कंसल्ट के मुताबिक, भारत में सर्वेक्षण के दौरान नमूने का आकार 2,126 था, जिसमें गलती की संभावना 2.2 फीसदी है।

जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल की स्वीकृति रेटिंग 24 प्रतिशत रही है। वहीं रेटिंग में मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर (Andrés Manuel López Obrador) और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) की लोकप्रियता में वृद्धि देखी गई। मेक्सिको के राष्ट्रपति ओब्रेडोर को 29 रेटिंग और ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन को 27 रेटिंग मिली है।

ये भी पढ़ें- 'अन्याय के खिलाफ लड़ने वाले किसानों के साथ दिल से हूं...' राहुल गांधी ने कुछ इस अंदाज में दी नए साल की बधाईये भी पढ़ें- 'अन्याय के खिलाफ लड़ने वाले किसानों के साथ दिल से हूं...' राहुल गांधी ने कुछ इस अंदाज में दी नए साल की बधाई

English summary
PM Narendra Modi popularity risen among all global leaders during coronavirus net approval rating of 5
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X