• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PM मोदी का जलवा 2014 जैसा ही बरकरार, प्रधानमंत्री के तौर पर आज भी इतने प्रतिशत लोगों की पहली पसंद

|

नई दिल्ली। Prime Minister Narendra Modi charisma: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार का यह दूसरा कार्यकाल है। नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) प्रधानमंत्री के पद पर जल्द ही अपने छह वर्ष भी पूरे कर लेंगे, अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई बड़े फैसले लिए। पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) को अपने कई फैसलों को लेकर विरोध का सामना करना पड़ा, तो वहीं कुछ नर्णयों का देश ने खुशी-खुशी स्वागत किया। इस बीच पीएम मोदी की लोकप्रियता सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी बढ़ी है।

प्रधानमंत्री के तौर पर आज भी देश की पहली पसंद मोदी

प्रधानमंत्री के तौर पर आज भी देश की पहली पसंद मोदी

हाल ही में प्रधानमंत्री की लोकप्रियता को लेकर देश के अलग-अलग राज्यों में एक सर्वे किया गया जिसके नतीजे हैरान करने वाले हैं। आपको बता दें कि विपक्ष की आलोचनाओं के बावजूद वर्तमान में भी पीएम मोदी का करिश्मा बरकरार है। आईएएनएस सी-वोटर स्टेट ऑफ द नेशन 2021 (State of the nation 2021 survey) के सर्वे के मुताबिक देश के राज्यों में 44.55 प्रतिशत लोग आज भी प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी को देखना पसंद करते हैं। लिस्ट में ओडिशा, गोवा और तेलंगाना के लोग सबसे ऊपर हैं।

2014 जैसा करिश्मा बरकरार

2014 जैसा करिश्मा बरकरार

बता दें कि पिछले कुछ फैसलों को लेकर केंद्र सरकार की छवि को लगे झटके के बावजूद मोदी सरकार आज भी अपने प्रतिद्वंदियों से आगे है। कोरोना वायरस महामारी के दौरान पीएम मोदी द्वारा लिए गए फैसलों ने उन्हें वैश्विक तौर पर भी मजबूत निर्णय लेने वाले नेता के तौर पर पहचान दिलाई है। पीएम नरेंद्र मोदी आज भी लोगों के उतने ही पसंदीदा है जितने 16 मई, 2014 में थे। यही वह दिन था जब भाजपा ने लोकसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी।

इन राज्यों में सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं पीएम मोदी

इन राज्यों में सबसे ज्यादा पसंद किए जाते हैं पीएम मोदी

सर्वे के मुताबिक ओडिशा में 78.05 प्रतिशत लोग मोदी के काम से बहुत संतुष्ट हैं, जबकि 14.03 प्रतिशत लोग कुछ हद तक प्रधानमंत्री के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं, और 7.73 प्रतिशत लोग बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं। राज्य में मोदी की 84.35 प्रतिशत लोकप्रियता दर्ज की गई है। वहीं, गोवा और तेलंगाना में भी मोदी का आकर्षण क्रमशः 80.35 प्रतिशत और 72.03 प्रतिशत के साथ बरकरार है। उत्तराखंड में पीएम मोदी आज भी 45.77 प्रतिशत लोगों की पहली पसंद हैं।

भविष्य में पीएम मोदी के सामने ये चुनौतियां

भविष्य में पीएम मोदी के सामने ये चुनौतियां

सी-वोटर के संस्थापक यशवंत देशमुख ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के पास लोकसभा चुनाव के लिए तो लोकप्रिय चेहरा है लेकिन राज्य और सांसद स्तर पर ऐसा नहीं है। कई पार्टियों के पास उनके लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं लेकिन बीजेपी के पास नहीं है। भविष्य में सत्ता विरोधी लहर की एक तीन परते होगी- केंद्र, राज्य और सांसद। पीएम मोदी को मोदी को अपनी लोकप्रियता के साथ इन तीन परतों से निपटना होगा।

Coronavirus Vaccination: टीकाकरण की शुरूआत पर पीएम मोदी ने देश के लोगों को दीं ये 3 बड़ी हिदायतें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
PM Modi popularity remains same as 2014 peoples choice as prime minister even today
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X