• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

8 मई को यूरोपीय संघ की बैठक में शामिल होंगे पीएम मोदी, कोरोना के मौजूदा हालातों पर होगी चर्चा

|

नई दिल्ली, मई 6: यूरोपीय काउंसिल प्रेसिडेंट चार्ल्स मिशेल के न्योते पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 मई को यूरोपीय परिषद की बैठक में हिस्सा लेंगे। भारत-यूरोपीय संघ के नेताओं की बैठक पुर्तगाल के प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा की ओर से आयोजित की गई है। वर्तमान में यूरोपीय संघ परिषद की अध्यक्षता पुर्तगाल कर रहा है। पीएम सभी 27 यूरोपीय संघ के सदस्य राज्यों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ बैठक में हिस्सा लेंगे।

 European Council on 8 May

पीएमओ से मिली जानकारी के मुताबिक PMO सभी नेता कोरोना महामारी और स्वास्थ्य सेवा सहयोग पर अपने विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। भारत-यूरोपीय संघ के नेताओं की बैठक यूरोपीय संघ + 27 प्रारूप में पहली बार आयोजित की जा रही है। बता दें कि 8 मई को होने वाली यह बैठक वर्चुअली आयोजित की जाएगी।

आपको बता दें कि पीएम मोदी इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए पुर्तगाल जाने वाले थे। लेकिन देश में कोरोना की दूसरी लहर के बाद उपजे हालातों को देखते हुए अब यह बैठक वर्चुअल तरीके से ही होगी। इस मीटिंग में कोरोना को लेकर खास चर्चा की जाएगी। वहीं स्थायी और समावेशी विकास को बढ़ावा देना भारत-यूरोपीय संघ की आर्थिक साझेदारी और साथ ही आपसी हित के क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों को मजबूत करना।

कोरोना की मौजूदा स्थिति पर पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक, कहा- वैक्सीनेशन की रफ्तार ना पड़े धीमीकोरोना की मौजूदा स्थिति पर पीएम मोदी ने की समीक्षा बैठक, कहा- वैक्सीनेशन की रफ्तार ना पड़े धीमी

आपको बता दें कि इन दिनों देश में कोरोना की स्थिति बहुत ही गंभीर होती जा रहा है। आलम यह है कि रोजाना तीन लाख से ज्यादा नए केस दर्ज हो रहे हैं। गुरुवार यानी आज कोरोना के 4.12 लाख केस सामने आए, जबकि करीब 4 हजार लोगों ने इस घातक वायरस से दम तोड़ दिया।

English summary
PM Modi participate in meeting of European Council on 8 May
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X