• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

CBSE Board Exams: PM मोदी ने बुलाई अहम बैठक, आज परीक्षा पर हो सकता है अहम फैसला

|

नई दिल्ली, 14 अप्रैल: देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इस बार सरकार ने लॉकडाउन नहीं लगाया, लेकिन पूरी कोशिश की जा रही कि लोग घरों से कम निकलें। अप्रैल और मई में सीबीएसई और कई राज्यों की बोर्ड परीक्षाएं होनी थीं। महाराष्ट्र, पंजाब और यूपी जैसे राज्यों ने तो महामारी के चलते परीक्षाएं आगे बढ़ा दी हैं, लेकिन सीबीएसई पर संशय बरकरार था। जिस पर आज खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फैसला लेंगे।

modi

भारत सरकार के सूत्रों के मुताबिक आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बैठक बुलाई है। जिसमें शिक्षा मंत्री, शिक्षा सचिव समेत कई बड़े अधिकारी शामिल होंगे। इस दौरान सीबीएसई की परीक्षाओं और कोरोना के मौजूदा हालात पर चर्चा होगी। उम्मीद जताई जा रही है कि महामारी के कहर को देखते हुए सरकार परीक्षाएं आगे बढ़ा सकती है। वहीं सोशल मीडिया पर परीक्षा पूरी तरह से रद्द होने की खबर वायरल हो रही है, लेकिन ऐसा होने की संभावना ना के बराबर है।

नीति आयोग के सदस्य ने दी कोरोना में आयुर्वेद का सहारा लेने की सलाह, मेडिकल एक्सपर्ट ने उठाए सवालनीति आयोग के सदस्य ने दी कोरोना में आयुर्वेद का सहारा लेने की सलाह, मेडिकल एक्सपर्ट ने उठाए सवाल

काफी दिनों से उठ रही थी मांग
हाल ही में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा था कि जब पूरे साल परंपरागत तरीके से पढ़ाई नहीं हो सकी तो फिर हम पुराने तरीके से परीक्षा कराने पर क्यों जोर दे रहे हैं। इसके अलावा राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और सोनू सूद जैसी दिग्गज हस्तियां भी छात्रों के पक्ष में उतरीं। सभी का कहना है कि कोरोना महामारी बहुत ज्यादा फैल गई है, ऐसे में छात्रों की जान खतरे में डालना सही नहीं है।

English summary
PM modi meeting Education Minister CBSE Board Exams
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X