• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी का बड़ा कदम, जम्मू-कश्मीर को लेकर गुरुवार को बुला सकते हैं सर्वदलीय बैठक

|
Google Oneindia News

श्रीनगर, जून 18: जम्मू-कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते सर्वदलीय बैठक बुला सकते हैं। केंद्र सरकार इस बैठक में राज्य के दर्जे की बहाली और केंद्र शासित प्रदेश से संबंधित कई अहम मुद्दों पर चर्चा भी कर सकता है। साल 2019 में जम्मू-कश्मीर का विशेष राज्य का दर्जा देने वाले आर्टिकल 370 को खत्म करने पर राजनीतिक गतिरोध बढ़ा हुआ है, जिसको खत्म करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का यह बड़ा कदम हैं।

narendra modi

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ नेता ने बताया है कि अगले हफ्ते एक बैठक के बारे में सूचना दी गई है, हालांकि अभी औपचारिक रूप से निमंत्रण का इंतजार किया जा रहा है। रिपोर्ट में यह भी जानकारी दी गई है कि यह मीटिंग अगले हफ्ते कभी भी की जा सकती हैं यानी अभी कोई तारीख फिक्स नहीं हुई है। वहीं मीटिंग की डेट को लेकर एक नेता ने 24 जून को होने के संकेत दिए हैं।

गृह मंत्री शाह की जम्मू-कश्मीर उप राज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ बैठक, विकास कार्यों पर की चर्चागृह मंत्री शाह की जम्मू-कश्मीर उप राज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ बैठक, विकास कार्यों पर की चर्चा

इधर शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और शीर्ष सुरक्षा और खुफिया एजेंसी के अफसरों से गृह मंत्रालय में मुलाकात की। बता दें कि अगस्त 2019 में केंद्र ने जम्मू और कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द कर दिया और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू और कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया था।

English summary
PM Modi may call all party meeting next week on Jammu and Kashmir
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X