• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना फ्रंटलाइन वॉरियर्स के लिए कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स की शुरुआत करेंगे पीएम मोदी, PMO ने दी जानकारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 16। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को कोरोना फ्रंटलाइन वॉरियर्स के लिए 'कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स प्रोग्राम' लॉन्च करेंगे। PMO की तरफ से बुधवार को इस बारे में जानकारी दी गई। पीएम मोदी 18 जून को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस प्रोग्राम को लॉन्च करेंगे।

Narendra Modi

26 राज्यों के 111 ट्रेनिंग सेंटरों में होगा प्रोग्राम

पीएमओ की तरफ से बताया गया है कि यह प्रोग्राम 26 राज्यों के 111 ट्रेनिंग सेंटरों में शुरु किया जाएगा। 18 जून को लॉन्च प्रोग्राम से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन होगा। इस अवसर पर केंद्रीय कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री डॉ महेंद्रनाथ पांडेय भी मौजूद रहेंगे।

कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स में इनको दिया जाएगा प्रशिक्षण

इस विशेष कार्यक्रम का उद्देश्य देश भर में एक लाख से अधिक कोविड योद्धाओं को कौशल प्रदान करना है। प्रोग्राम में छह कस्टमाइज्ड जॉब रोल वाले कोविड योद्धाओं को प्रशिक्षण दिया जाएगा इसके अंतर्गत होम केयर सपोर्ट, बेसिक केयर सपोर्ट, एडवांस केयर सपोर्ट, इमरजेंसी केयर सपोर्ट, सैंपल कलेक्शन सपोर्ट और मेडिकल इक्विपमेंट सपोर्ट जैसे कोरोना वॉरियर्स शामिल हैं।

प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना 3.0 के तहत शुरु हुआ प्रोग्राम

इस कार्यक्रम को प्रधान मंत्री कौशल विकास योजना 3.0 के केंद्रीय घटक के तहत एक विशेष कार्यक्रम के रूप में तैयार किया गया है। योजना को 276 करोड़ रुपए की वित्तीय लागत से शुरु किया जा रहा है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि यह कार्यक्रम स्वास्थ्य क्षेत्र में जनशक्ति की वर्तमान और भविष्य की जरूरतों को पूरा करने के लिए कुशल गैर-चिकित्सा स्वास्थ्य कर्मियों का निर्माण करेगा।

ये भी पढ़ें: यूरोप के सबसे बड़े स्टॉर्टअप इवेंट को PM मोदी ने किया संबोधित, इन्वेस्टर्स को भारत आने का दिया ऑफरये भी पढ़ें: यूरोप के सबसे बड़े स्टॉर्टअप इवेंट को PM मोदी ने किया संबोधित, इन्वेस्टर्स को भारत आने का दिया ऑफर

English summary
PM Modi launch ‘Customized Crash Course' programme for Corona Frontline workers
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X