• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना' के लाभार्थियों से संवाद कर पीएम मोदी बोले- सबको एक खुशी भी है, एक आश्चर्य भी

|

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में 'प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना' के प्रदेश लाभार्थियों से संवाद किया। इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा, मैं 'प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना' के सभी लाभार्थियों से बात कर रहा था तो ये अनुभव किया कि सबको एक खुशी भी है, एक आश्चर्य भी है। पहले नौकरी वालों को लोन लेने के लिए बैंकों के चक्कर लगाने होते थे, गरीब आदमी बैंक के भीतर जाने का भी नहीं सोच सकता था। लेकिन आज बैंक खुद चलकर आ रहा है।

    Prime Minister Narendra Modi बोले- बेइमानी खुद करते थे और ठीकरा गरीबों पर फोड़ते थे | वनइंडिया हिंदी

    pm modi, narendra modi, SVANidhi beneficiaries, uttar pradesh, yogi adityanath, prime minister narendra modi, पीएम मोदी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश, योगी आदित्यनाथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    इसे लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, आज प्रदेश के 651 स्थानीय निकायों की संस्थाओं में प्रदेश के 2,74,000 पटरी व्यवसायी आपके मार्गदर्शन और प्रेरणा से 'प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना' के अंतर्गत ऋण वितरण सुविधा से कोरोना कालखंड में अपने त्योहार और पर्व सफलतापूर्वक मना पाएंगे।

    प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा, हमारे रेहड़ी-पटरी वालों की मेहनत से देश आगे बढ़ता है। ये लोग आज सरकार का धन्यवाद दे रहे हैं, लेकिन मैं इसका श्रेय सबसे पहले बैंक कर्मियों की मेहनत को देता हूं। बैंक कर्मियों की सेवा के बिना ये कार्य नहीं हो सकता था। आज का दिन आत्मनिर्भर भारत के लिए महत्वपूर्ण दिन है। कठिन से कठिन परिस्थितियों का मुकाबला ये देश कैसे करता है, आज का दिन इसका साक्षी है। कोरोना संकट ने जब दुनिया पर हमला किया, तब भारत के गरीबों को लेकर तमाम आकांक्षा व्यक्त की जा रही थी।

    उन्होंने कहा, देश में अब तक करीब 25 लाख स्वनिधि के आवेदन मिल चुके हैं। 12 लाख से ज्यादा आवेदनों को स्वीकृति भी दी जा चुकी है। इनमें से साढ़ छह लाख से ज्यादा आवेदन तो अकेले यूपी से ही मिले हैं, जिसमें करीब पौने चाल लाख आवेदनों को मंजूरी भी दी जा चुकी है। गरीब के नाम पर राजनीति करने वालों ने देश में ऐसा माहौल बना दिया था कि गरीब को लोन दे दिया तो पैसा लौटाएगा ही नहीं, ऐसी एक हवा बना दी गई थी। खुद घपले-घोटाले, कमीशनखोरी करने वालों ने हमेशा बेईमानी का सारा ठीकरा गरीबों पर ही फोड़ने की कोशिश की है।

    प्रधानमंत्री ने कहा, पीएम स्वनिधि योजना में ऋण आसानी से उपलब्ध है और समय से अदायगी करने पर ब्याज में 7 फीसदी की छूट भी मिलेगी। अगर आप डिजिटल लेनेदेन करेंगे तो एक महीने में 100 रुपये तक कैशबैक के तौर पर वापस पैसे आपके खाते में जमा होंगे। आज बैंकों के जो दरवाजे आपके लिए खुले हैं, बैंक आज जिस तरह से आपतक खुद चलकर आ रहे हैं, ये एक दिन में संभव नहीं हुआ है। ये सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास की नीति का इतने सालों के प्रयसों का परिणाम है।

    पीएम मोदी आज रेहड़ी-पटरी वालों से करेंगे बात, 3 लाख स्ट्रीट वेंडर्स को बड़ी सौगात

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    pm modi interacts with SVANidhi beneficiaries from up via video conferencing
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X