• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी ने किया जापानी जेन गार्डन का उद्घाटन, कहा- ये सहजता और आधुनिकता का प्रतीक

|
Google Oneindia News

अहमदाबाद, 27 जून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अहमदाबाद प्रबंधन संघ (एएमए) में जापानी जेन गार्डन और कैजान अकादमी का उद्घाटन किया। कोरोना महामारी को देखते हुए ये पूरा कार्यक्रम वर्चुअली आयोजित किया गया था, जिसमें पीएम दिल्ली से ही जुड़े। इस 'जेन-कैजान' का मकसद जापानी कला, संस्कृति, प्राकृतिक छटा और वास्तुशिल्प के विभिन्न तत्वों को दर्शाना है। कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी ने उम्मीद जताई कि भारत और जापान के रिश्ते में मजबूती बनी रहेगी। साथ ही दोनों विकास में एक-दूसरे की मदद करते रहेंगे।

Ahmedabad

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जेन गार्डन और कैजान एकेडमी के लोकार्पण का ये अवसर भारत-जापान के संबंधों की सहजता और आधुनिकता का प्रतीक है। मुझे विश्वास है कि जापानी जेन गार्डन, कैजान एकेडमी की स्थापना भारत-जापान के रिश्तों को और मजबूत करेगी। भारत और जापान जितना बाहरी प्रगति और उन्नति के लिए समर्पित रहे हैं, उतना ही आंतरिक शांति और प्रगति को भी हमने महत्व दिया है। जापानी जेन गार्डन शांति की इसी खोज की, इसी सादगी की सुंदर अभिव्यक्ति है।

मन की बात: PM मोदी ने वैक्सीन को लेकर दूर की शंकाएं, कहा- मेरी मां ने 100 साल की उम्र में लिया है टीकामन की बात: PM मोदी ने वैक्सीन को लेकर दूर की शंकाएं, कहा- मेरी मां ने 100 साल की उम्र में लिया है टीका

उन्होंने आगे कहा कि जापानी पीएम और मेरा मानना है कि कोरोना महामारी के दौरान दोनों देशों ने दोस्ती और साझेदारी का अच्छा परिचय दिया। अब समय की मांग है कि दोनों देशों के संबंध मजबूत हों। पीएम के मुताबिक आज गुजरात के प्रोफेशनल फील्ड में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो भारतीय होने के बाद बहुत अच्छी जापानी बोलते हैं। इसके अलावा उनको पता चला कि एक यूनिवर्सिटी जापानी भाषा सिखाने के लिए कोर्स भी शुरू करने जा रही है।

English summary
PM Modi inaugurat Zen Garden and Kaizen Academy in Ahmedabad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X